June 17, 2024
  • होम
  • UP के इस गांव ने बनाया रिकॉर्ड, DM के इस कदम से हुई 100% वोटिंग; एक वोटर को बेंगलुरू से बुलाया गया

UP के इस गांव ने बनाया रिकॉर्ड, DM के इस कदम से हुई 100% वोटिंग; एक वोटर को बेंगलुरू से बुलाया गया

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : May 21, 2024, 12:28 pm IST

नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश के एक गांव ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया। बता दें कि यहां 100 फीसदी वोटिंग हुई। इसमें सबसे खास बात तो यह है कि 100 फीसदी वोटिंग में एक मतदाता कम पड़ा था, उस वोटर को बेंगलुरु से फ्लाइट से बुलाया गया तथा सौ फीसदी मतदान का ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना। उत्तर प्रदेश के इस गांव का नाम है सौल्दा। बता दें कि सौल्दा ललितपुर जिले के मड़ावरा ब्लॉक में आता है।

दोपहर 1 बजे तक ही हो गया 100 फीसदी मतदान

खबरों के अनुसार, सौल्दा गांव के पोलिंग बूथ 277 पर दोपहर 1 बजे तक 100 फीसदी मतदान हो गया था। इसके लिए प्रशासन ने युद्ध स्तर पर काम किया। बता दें कि कि एक वोटर बैंगलोर में रह रहे थे। उसको बैंगलोर से भोपाल तक हवाई जहाज से बुलाया गया और भोपाल से वो एक गाड़ी बुक करके अपने गांव पहुंचे और मतदान किया। वोटर का पूरा खर्च प्रशासन ने उठाया।

प्रशासन ने वोटर को बेंगलुरु से बुलाया

इसके साथ ही कुछ मजदूरों को भी प्रशासन ने अपने खर्चे पर से मतदान के लिए बुलाया, जिससे 100 फीसदी मतदान का लक्ष्य पूरा हो सके। बता दें कि ललितपुर के सीडीओ कमलकांत पांडेय ने कहा कि चुनाव आयोग और जिला प्रशासन का यह उद्देश्य था की यहां शत प्रतिशत मतदान करवाया जाए। इसमें सौल्दा के ग्राम प्रधान, पंचायत सचिव, यहां के बीएलओ सहित सभी लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

यह भी पढ़ें-

विवाद के बाद संबित पात्रा ने मांगी माफी, भगवान को बताया था मोदी का भक्त

Chhapra: छपरा में भिड़े RJD-BJP समर्थक, गोलीबारी में एक की मौत, रोहिणी की वजह से हुआ था बवाल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन