May 26, 2024
  • होम
  • Supreme Court: कलकत्ता हाई कोर्ट में भिड़े दो जज, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी विशेष सुनवाई

Supreme Court: कलकत्ता हाई कोर्ट में भिड़े दो जज, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी विशेष सुनवाई

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : January 27, 2024, 10:45 am IST

नई दिल्ली: कलकत्ता हाईकोर्ट के जज मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज विशेष सुनवाई होने वाली है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट, कलकत्ता हाईकोर्ट के जज पर आरोपों लगाए है. हालांकि इस संज्ञान को लेकर सुनवाई चल रही है. साथ ही मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ समेत और 5 जज की इस मामले में शामिल है, जिसकी आज सुनवाई सुबह 10:30 बजे से शुरू होने वाली है.

कलकत्ता हाई कोर्ट में भिड़े दो जज

कलकत्ता हाईकोर्ट के जज जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने आरोप लगाया हैं कि उनके सहयोगी जज सोमेन सेन एक राजनीतिक पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, और जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय की अध्यक्षता वाली एकल जज ने मेडिकल एडमिशन में विकास के मामले में सीबीआई जांच का आदेश दे दिया है. जिस पर जस्टिस सोमेन सेन की अध्यक्षता वाली डिवीजन बेंच ने भी रोक लगा दी थी. इस पर जस्टिस अभिजीत ने डिवीजन बेंच के सीबीआई जांच के आदेश पर रोक के आदेश के बाद भी फिर से सीबीआई जांच के आदेश दिए है, और सुप्रीम कोर्ट से भी इस मामले को देखने की अपील की गई थी. जिसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सुनवाई आज करेगा.

why civil judge arpita sahu demands death wish from SC chief justice | UP News: महिला जज ने मांगी इच्छा मृत्यु, जानें क्यों आई ऐसी नौबत? | Hindi News, राष्ट्र

आज सुप्रीम कोर्ट में होगी विशेष सुनवाई

बता दें कि जस्टिस गंगोपाध्याय ने ये सवाल किया है कि जस्टिस सोमेन सेन को सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने साल 2021 में ट्रांसफर करने की सिफारिश की थी, लेकिन इसके बाद भी जस्टिस सोमेन सेन अब तक कलकत्ता हाईकोर्ट में ही क्यूं हैं? जस्टिस गंगोपाध्याय ने जस्टिस सोमेन सेन की एक पर्सनल चैट का भी खुलासा किया, जिसमें उन्होंने जस्टिस अमृता सिन्हा को अपने चैंबर में बुलाकर कहा था कि अभिषेक बनर्जी का राजनीतिक फ्यूचर है और उन्हें परेशान नहीं करना चाहिए. जस्टिस सिन्हा ने कलकत्ता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को इसकी सूचना दी थी. कलकत्ता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने बाद में इसकी जानकारी देश के प्रमुख न्यायाधीश को भी दी थी.

Republic Day: भारतीय राजनयिक तरणजीत सिंह संधू ने अमेरिका में फहराया झंडा, और कही ये बात

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन