May 30, 2024
  • होम
  • MP Election: वोटों की गिनती से पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, "सतर्क रहें और निष्पक्ष रूप से वोटों की गिनती करवाएं"

MP Election: वोटों की गिनती से पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, "सतर्क रहें और निष्पक्ष रूप से वोटों की गिनती करवाएं"

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : December 3, 2023, 8:01 am IST

नई दिल्ली: इन पांच राज्यों के पांच में से चार विधानसभा चुनावों के नतीजे आज (रविवार, 3 दिसंबर) घोषित किए जाएंगे. मिजोरम चुनाव के लिए वोटों की गिनती सोमवार को होनी है. बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के वोट के लिए खास मामला बनाया था. उन्होंने चुनाव के दौरान हेरफेर को रोकने के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने को कहा है. रविवार सुबह उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर लिखा कि “सभी कांग्रेस के उम्मीदवारों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. सभी कांग्रेस के मतगणना अभिकर्ताओं से मेरी प्रार्थना है कि सचेत तरह से निष्पक्ष मतगणना करवाएं.”

MP ELECTION 2023: प्रदेश में 17 नवंबर को होगा मतदान, जानिए अब तक किस पार्टी  ने कितने प्रत्याशी किए घोषित, कौन होगा बीजेपी-कांग्रेस का सीएम फेस ? -  Lalluram

मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार का दावा

दरअसल मतगणना से पहले गुरुवार 30 नवंबर को जारी हुए एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में एक बार फिर से बीजेपी सरकार बनने का दावा किया जा रहा है. लगभग सभी एग्जिट पोल ने सूबे में एक बार फिर बीजेपी सरकार की वापसी का उम्मीद जारी किया है. साथ ही बीजेपी नेता अपनी जीत को लेकर आत्मविश्वास कायम हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार राज्य में वापस आएगी. इसके अलावा बीजेपी नेता अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार राज्य में वापस आएगी, जबकि पार्टी के एक अन्य प्रमुख नेता और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि चुनावों के अनुसार कांग्रेस राज्य से एग्जिट हो रही है.

दरअसल 230 विधानसभा सीटों वाले राज्य में सरकार गठन के लिए 116 विधायकों की जीत जरूरी है. हालांकि इस बार कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह भी चुनावी मैदान में उतरे हैं. बता दें कि वो राघवगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

Bhopal Madhya Election Result: राजधानी की सबसे हॉट सीट ‘भोपाल मध्य’ पर कौन मारेगा बाजी, जानें क्या है समीकरण

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन