April 23, 2024
  • होम
  • Loan Fraud: ऑनलाइन App के द्वारा लोन देने वाली चीनी कंपनियों पर सरकार की एक बार फिर नकेल कसने की कोशिश

Loan Fraud: ऑनलाइन App के द्वारा लोन देने वाली चीनी कंपनियों पर सरकार की एक बार फिर नकेल कसने की कोशिश

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : February 28, 2024, 12:31 pm IST

नई दिल्ली: कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने कई चीनी कंपनियों के खिलाफ जांच तेज कर दी है, जिनमें मोबाइल ऐप के जरिए ऑनलाइन ऋण देने वाली कंपनियां भी शामिल हैं. बता दें कि इनमें से कुछ जांच अपने अंतिम चरण में हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि ऋण चुकाने के लिए अवैध ऐप्स का उपयोग करने वाली कंपनियों की जांच हाल ही में तेज हो गई है.

कंपनियों और पार्टियों के खिलाफ कार्रवाईChinese Loan Scam: चुटकियों में लोन का लालच, यूजर्स का पैसे लेकर गायब हो  रहे चीनी स्कैमर्स - Chinese Loan Scam How Scammers Are trapping Users  Report ttec - AajTak

मंत्रालय उन कंपनियों और पार्टियों के खिलाफ कार्रवाई करता है जो अपने लाभकारी मालिकों को छुपाते है. चीनी कंपनियों की जांच के बारे में इस अधिकारी ने कहा, ”यह मंत्रालय इस बात की भी जांच कर रहा है कि इन कंपनियों पर कोई उल्लंघन हुआ है या नहीं.” Fraud Loan Apps: अगर आप भी लोन लेने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान, इन तरीकों  से हो सकती है आपके साथ ठगी - The420CyberNewsअधिकारियों ने कहा कि कुछ मामलों की जांच गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) द्वारा भी की जा रही है, बताया जा रहा है कि जानकारी शुरू हो गई है, और प्रौद्योगिकी (आईटी). दरअसल कुछ कंपनियों के फंड की उत्पत्ति का पता लगाना मुश्किल हो सकता है.

2,200 से अधिक एप प्ले स्टोर से हटाए गए हैFraud Loan Apps: अगर आप भी लोन लेने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान, इन तरीकों  से हो सकती है आपके साथ ठगी - The420CyberNews

वित्त मंत्रालय ने संसद के बजट सत्र में बताया कि Google ने सितंबर 2022 और अगस्त 2023 के बीच अपने प्ले स्टोर से 2,200 से अधिक धोखाधड़ी वाले क्रेडिट ऐप्स को ब्लॉक या हटा दिया. जनवरी में दिल्ली और हरियाणा क्षेत्र के कंपनी रजिस्ट्रार ने भारतीय कंपनी और उससे जुड़े व्यक्तियों और संस्थाओं पर 21 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया है.

Ankita Lokhande: अंकिता लोखंडे से शादी नहीं करना चाहते थे विक्की, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो