May 19, 2024
  • होम
  • भारत में बढ़ा कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा! प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई रिव्यू मीटिंग

भारत में बढ़ा कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा! प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई रिव्यू मीटिंग

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : December 22, 2022, 3:10 pm IST

नई दिल्ली। भारत में एक बार फिर से कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा बढ़ गया है। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन बीएफ.7 के सामने आने के बाद इस वक्त देश में दहशत का माहौल है। केंद्र सरकार सतर्क हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद आज कोरोना को लेकर एक रिव्यू मीटिंग बुलाई है। उच्च स्तरीय मीटिंग के दौरान पीएम मोदी कोरोना से संबंधित तैयारियों पर बात करेंगे। इससे पहले केंद्र सरकार ने विदेश से आ रहे यात्रियों को लेकर खास दिशा-निर्देश जारी किए थे। इसके साथ ही कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमण को रोकने के लिए यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू कर दी गई है।

मास्क लगाने की सलाह

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी। केंद्र सरकार ने ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट से संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि इससे किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में दूरी बनाए रखनी चाहिए। इसके साथ ही मास्क लगाने की सलाह दी गई है।

अलर्ट हुई केंद्र सरकार

बता दें कि चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट पर है। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट सामने आने के बाद इसके खतरो को समय रहते रोकने के लिए मोदी सरकार प्रयास में जुट गई है। इसको लेकर जरूरी परीक्षण किए जा रहे हैं। दूसरी तरफ राज्यों की सरकारें भी काफी अलर्ट दिख रही है। गौरतलब है कि अक्टूबर-नवंबर में ओमिक्रॉन बीएफ.7 और बीएफ.12 वैरिएंट से संक्रमित तीन मरीज सामने आए। ये मरीज गुजरात और ओडिशा में सामने आए थे।

श्रद्धा जैसा एक और हत्याकांड! झारखंड में दिलदार ने पत्नी को 12 टुकड़ों में काटा

Jharkhand Murder Case: शख्स ने पत्नी की हत्या कर शव के किए कई टुकड़े, कुत्ते खाते दिखे मांस

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन