June 14, 2024
  • होम
  • भीलवाड़ा हिंसा: जोधपुर के बाद भीलवाड़ा में तनाव, 2 युवकों पर जानलेवा हमला

भीलवाड़ा हिंसा: जोधपुर के बाद भीलवाड़ा में तनाव, 2 युवकों पर जानलेवा हमला

भीलवाड़ा: राजस्थान के जोधपुर के बाद भीलवाड़ा में तनाव का माहौल पैदा हो गया है। यहाँ बीती रात 1 समुदाय के 2 युवकों पर हमला हुआ जिसके बाद उनकी बाइक को आग के हवाले कर दिया गया। इस घटना के बाद गुस्साए लोग सांगानेर इलाके में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं. माहौल और न बिगड़े इसलिए प्रशासन ने इलाके में भारी पुलिसबल की तैनाती कर दी है।

जानकारी के मुताबिक दोनों युवकों को आनन-फानन में ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उनका इलाज जारी है। फिलहाल पुलिस ने मामलें पर संज्ञान लेते हुए आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि घटना से गुस्साएं लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी के बिना घायलों को अस्पताल पहुंचाने का भी विरोध किया था लेकिन प्रशासन ने उन्हें समझा बुझाकर इलाज शुरू करवाया. फिलहाल दोनो घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं पुलिस के मुताबिक अभी तक दोनों युवकों पर हमले की वजह सामने नहीं आई है.

जोधपुर में 6 मई तक कर्फ्यू

बता दें इससे पहले ईद की पहली रात को राजस्थान के जोधपुर में साम्प्रदायिक हिंसा की वजह से माहौल खराब हो गया. प्रशासन ने हिंसा को रोकने के लिए जोधपुर में 6 मई तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं इंटरनेट सेवाएं भी ठप रहेंगी. दरअसल , दो समुदाय के लोग जालोरी गेट चौराहे के बालमुकंद बिस्सा सर्किल पर लगे भगवा झंडे को उतारकर, उसकी जगह पर इस्लामी प्रतीक वाले झंडे फहराने की बात पर भीड़ गए। जिसके बाद दोनों तरफ से पथराव और लाठी-डंडे चले।

141 लोगों को किया गिरफ्तार

इस घटना में कई लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने अब तक इस मामले में 141 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से 133 को धारा 151 में एवं 8 को अन्य मुकदमों में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अब इन आरोपियों से पूरे घटना को लेकर पूछताछ शुरू कर रही है.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन