April 21, 2024
  • होम
  • WTC Final 2023: 10 साल का सूखा खत्म करेगी टीम इंडिया, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

WTC Final 2023: 10 साल का सूखा खत्म करेगी टीम इंडिया, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच के जरिए टीम इंडिया 10 साल का सूखा खत्म करना चाहेगी. अब मैच से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है.

पिछली बार चैंपियन ट्रॉफी जीता था भारत

बता दे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ऐसे में भारतीय टीम इस बड़े मुकाबले को जीतकर इतिहास रचना चाहेगी. दरअसल टीम इंडिया ने पिछले 10 सालों से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं किया है. भारत ने पिछली बार साल 2013 में चैंपियन ट्रॉफी जीती थी. ऐसे में भारतीय टीम कंगारू टीम के खिलाफ फाइनल जीतकर 10 साल का सूखा खत्म करना चाहेगी.

पिछले 2 साल से प्रतिस्पर्धी रही है टीम इंडिया

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि, ‘द ओवल का नतीजा कुछ भी हो टीम के प्रति नजरिया नहीं बदलेगा. इस मैच को दो साल के काम के अंत के रूप में देखते हैं. ओवल का मैच काफी सफलता हासिल करने की प्रकिया का अंत है, जो की टीम को यहां तक लेकर आया है. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना और यहां पर श्रृखंला को ड्रा कराना. पिछले 2 साल से टीम जहां पर भी खेली है, प्रतिस्पर्धी रही है. ऐसे में मुझे लगता है कि ये चीजें कभी नहीं बदलेंगी. ऐसे में टीम कोई आईसीसी ट्रॉफी जीते या फिर नहीं जीते.’

हर दिन खेला जाएगा 5 घंटे का खेल

बता दें कि 7 जून को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की शुरुआत होगी. इस पांच दिवसीय टेस्ट मैच में हर दिन 5 घंटे का खेल खेला जाएगा. अगर किसी दिन का खेल प्रभावित होता है तो खेल को रिजर्व डे के तौर पर एक दिन आगे बढ़ाया जाएगा. वहीं फाइनल ड्रॉ होने की स्थिति में दोनो टीमों को एक साथ विनर घोषित कर दिया जाएगा.

Team India: दिग्गज ने दिया बड़ा बयान, टेस्ट क्रिकेट छोड़ सकते हैं हार्दिक पांड्या

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो