April 18, 2024
  • होम
  • तमिलनाडु: RSS की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक में बाढ़-मणिपुर पर हुई चर्चा

तमिलनाडु: RSS की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक में बाढ़-मणिपुर पर हुई चर्चा

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 15, 2023, 3:49 pm IST

ऊटी। तमिलनाडु के ऊटी में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक का आज आखिरी दिन है. 13 जुलाई से शुरू हुई इस वार्षिक बैठक में संगठनात्मक विषयों पर चर्चा हुई. प्रांत प्रचारक बैठक में शाखा स्तर के सामाजित कार्यों के विवरण और उसके परिवर्तन से जुड़े हुए अनुभवों को लेकर भी चर्चा हुई. राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने इस बैठक को लेकर जानकारी दी है.

मणिपुर की स्थिति पर चिंता व्यक्त की गई

आरएसएस की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक में मणिपुर की वर्तमान स्थिति को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की गई. सुनील आंबेकर ने बताया कि मणिपुर में इस वक्त संघ से जुड़े लोग हिंसा से पीड़ित लोगों की हर संभव सहायता करने का प्रयास कर रहे हैं. इसके साथ ही संघ के स्वंयसेवक मणिपुर के प्रबुद्ध लोगों के साथ मिलकर शांति और परस्पर विश्वास का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सेवा कार्य की समीक्षा

इसके साथ ही संघ की बैठक में दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आई बाढ़ को लेकर भी चर्चा हुई. इस दौरान बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए संघ के द्वारा चलाए जा रहे सेवा कार्यों की भी समीक्षा की गई और इसके तत्काल उपायों पर भी विचार किया गया. इसके अलावा सभी प्रांतों के प्रचारकों ने अन्य विपदाओं में किए गए कार्यों से बैठक में मौजूद सभी लोगों को अवगत कराया.

बैठक में सभी बड़े पदाधिकारी हुए शामिल

गौरतलब है कि, संघ की इस बेहद महत्वपूर्ण बैठक में सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सभी सह सरकार्यवाह, सभी प्रांतों के प्रांत प्रचारक, सह प्रांत प्रचारक, क्षेत्र प्रचारक, सभी कार्य विभागों के अखिल भारतीय अधिकारी, संघ से प्रेरित विविध संगठनों के अखिल भारतीय संगठन मंत्री शामिल हुए हैं.

हरिद्वार में बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत, ‘सनातन धर्म को किसी प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो