May 19, 2024
  • होम
  • पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की 38वीं पुण्यतिथि आज, सोनिया गांधी और खड़गे ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की 38वीं पुण्यतिथि आज, सोनिया गांधी और खड़गे ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। आज देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 38वीं पुण्यतिथि है। पूर्व पीएम की पुण्यतिथि पर कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राष्ट्रीय सदस्य मल्लिकार्जुन खरगे ने श्रद्धांजलि दी है। इनके अलावा भारत जोड़ो अभियान का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी ने भी अपनी दिवंगत दादी से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया।

सोनिया गांधी ने शक्ति स्थल पर दी श्रद्धांजलि

आज पूरा भारत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद कर रहा है। इंदिरा गांधी के 38वें पुण्यतिथि के मौके पर कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शक्ति स्थल पर जाकर उनको श्रद्धाजंली दी। इस दौरान हाल ही में बने कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य नेताओं ने भी इंदिरा गांधी के समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि दी।

राहुल गांधी ने शेयर की दादी की वीडियो

इन शीर्ष नेताओं के अलावा भारत जोड़ो रैली का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस पार्टी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी इंदिरा गांधी को याद किया। उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से एक फोटो शेयर किया और लिखा कि, दादी ( इंदिरा गांधी ) मै आपके द्वारा दिए गए प्यार और संस्कार को दिल में लेकर चल रहा हूं। जिस देश के लिए आपने अपना सबकुछ बलिदान कर दिया उसको में बिखरने नहीं दूंगा।

खड़गे ने ट्वीटर पर लिखा ये संदेश

वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया और लिखा कि, देश की पहली महिला प्रधानमंत्री को उनके बलिदान दिवस पर मेरा नमन। कृषि, अर्थव्यव्था या सैन्य बल हर क्षेत्र में भारत को एक सशक्त राष्ट्र बनाने के लिए अतुलनीय योगदान दिया है।

ऐसे हुई थी पूर्व पीएम की हत्या

बता दें कि 38 साल पहले आज ही दिन पूर्व पीएम को उनके सुरक्षा गार्ड ने ही गोलियों से भून दिया था। जिसके बाद उनका एम्स में इलाज चला और बाद में डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन