April 13, 2024
  • होम
  • Weather Today News: Himachal और Kashmir में बर्फवारी, दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

Weather Today News: Himachal और Kashmir में बर्फवारी, दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : January 15, 2023, 7:45 am IST

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। हिमाचल (Himachal) और कश्मीर (Kashmir) में बर्फवारी होने के कारण उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर बढ़ने का अनुमान मौसम विभाग द्वारा लगाया गया है। इसके अलावा इन इलाकों में न्यूनतम तापमान 3 से 6 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। दिल्ली सहित कुछ इलाकों में रविवार को ठंड बढ़ने के आसार है।

पहाड़ों में हुआ हिमपात

शनिवार को हिमाचल (Himachal) और कश्मीर (Kashmir) के कई इलाकों मे हुई बर्फवारी रविवार को भी जारी रहेगी। शनिवार को हिमाचल (Himachal) प्रदेश के रोहतांग में जहां 60 सेमी तो अटल टनल के उत्तर में 30 और दक्षिण में 45 सेमी बर्फबारी हुई है। इन इलाकों में अगले हफ्ते भी बारिश और बर्फवारी जारी रहेगी। बर्फवारी, शीतलहर व कोहरे के चलते उत्तर भारत में दिन में ठंड बढ़ेगी।

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फवारी

जम्मू कश्मीर (Kashmir) के कई ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार हो रहे भारी हिमपात के कारण कई राजमार्गें को बंद करना पड़ा। कश्मीर (kashmir) के बांदीपुरा जिले के गुरेज सेक्टर में शनिवार को एक गांव बर्फीले तूफान की चपेट में आ गया। बांदीपुरा के साथ ही बारामूला, डोड, गांदरबल, किश्तवार, पुंछ समेत 12 जिलों में बर्फीले तूफान की चेतावनी दी गई है।

उत्तर-पश्चिम दिशा से चल रही शीतलहर से बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग ने 15 जनवरी से दिल्ली समेत अन्य उत्तर भारत के राज्यों में शीतलहर के बढ़ने का अनुमान जताया है। फिलहाल विभाग की तरफ से 20 जनवरी तक येलो अलर्ट की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर- पश्चिम दिशा से चल रही शीतलहर से तापमान में गिरावट दर्ज हुई है।

शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 18.4 डिग्री सेल्सियम, वही न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने रविवार से दिन में बादल छाए रहने की संभावना जताई है।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो