Shivraj singh: क्या शिवराज को पहले ही मिल गई थी सूचना ? सोशल मीडिया पर किया था भावुक पोस्ट

नई दिल्लीः 18 सालों से सीएम की कुर्सी पर आसीन शिवराज सिंह चौहान अब बीजेपी में दूसरी भूमिका में नजर आ सकते है। मध्यप्रदेश विधानसभा के चुनाव परिणाम आने के बाद सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे थे लेकिन बीजेपी विधायक दल के फैसले ने उनके उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। अब सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या उनको इस बात की भनक पहले ही लग गई थी। ऐसा अंदेशा इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि विधायक दल की बैठक से दो दिन पहले उन्होंन एक्स पर लिखा था राम – राम भाईयों

चुनाव प्रचार के दौरान भी हुए थे भावुक

बता दें कि एमपी में चुनाव प्रचार के दौरान वो कई मौकों पर वो भावुक नजर आए थे। उन्हें सीएम उम्मीदवार न घोषित करने के बाद वो हरिद्वार घूमने चले गए थे। हालांकि वो प्रचार करने आए थे इस दौरान उन्होंने कहा था कि मैं चला जाऊंगा तो बहुत याद आऊंगा। साथ ही उन्होंने कहा था कि मैं मामा के तौर पर अच्छा हूं या भाई। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो विधायक पद पर बन रहेंगे या फिर केंद्र सरकार में अपनी भूमिका निभाएंगे। कयास यह भी लगाया जा रहा है कि उनकों बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व में जिम्मेदारी दी जा सकती है।

राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

वहीं विधायक दल का नेता मोहन यादव को चुने जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल से मुलाकात कर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। साथ ही मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि मोहन यादव को शुभकामनाएं। वहीं सीएम चुने जाने के बाद मोहन यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे मौंका देने के लिए शुभकामनाएं। मैं अपने कर्तव्य का निर्वाहन अच्छे तरीके से करुंगा।

मोहन यादव को लेकर क्या बोले शिवराज 

सीएम के नाम का ऐलान होने के बाद मोहन यादव ने शिवराज सिंह का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। मामा ने बहुत ही गर्मजोशी से यादव को शाबाशी दी। इसके बाद मामा ने एक्स पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें मोहन यादव माला पहने हुए और उनके बगल में शिवराज दिख रहे हैं।

शिवराज सिंह ने फोटो को कैप्शन देते हुए लिखा कि कर्मठ साथी श्री मोहन यादव को भाजपा विधायक दल की बैठक में सीएम चुने जाने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में और कुशल मार्गदर्शन में आप मध्यप्रदेश को प्रगति एवं विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे। साथ ही कहा कि जनकल्याण के क्षेत्र में नए रिकॉर्ड बनाएंगे। आपको बहुत – बहुत बधाई और शुभकामनाएं

Latest news