April 23, 2024
  • होम
  • सहरसा को रेलवे की तरफ से मिल रही बड़ी सौगात, दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी

सहरसा को रेलवे की तरफ से मिल रही बड़ी सौगात, दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी

पटना: नए साल में सहरसा को वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल सकती है. इसे लेकर रेलवे पूरी तरह से तैयारी में जुट गई है. वहीं पूर्व मध्य रेलवे के उच्च अधिकारियों के मुताबिक 2024 में देश के हर कोने से वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी. जैसे-जैसे ट्रैक मेंटेनेंस कर फिट किया जा रहा है, वैसे-वैसे वंदे भारत ट्रेन चलाई जा रही है।

इसकी तैयारी में जुट गई रेलवे

वंदे भारत ट्रेन चलने की सूची में सहरसा जंक्शन भी शामिल है. फिलहाल इसकी तैयारी में रेलवे जुट गई है. इसके लिए ट्रैक मेंटेनेंस से लेकर हर रेल कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. वहीं रेल अधिकारी भी इस बात का दावा कर रहे हैं कि वंदे भारत ट्रेन सहरसा से भी चलाई जा सकती है. हालांकि वंदे भारत ट्रेन चलने को लेकर अभी कुछ समय निर्धारित नहीं किया गया है।

जल्द ही होगी घोषणा

जानकारी के मुुताबिक अगर सही समय पर ट्रैक मेंटेनेंस को फिट मिलती है तो सहरसा से जल्दी ही वंदे भारत ट्रेन चलाई जाने की घोषणा होगी. आपको बता दें कि 5 दिन पहले ही पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य ट्रैक इंजीनियर मुकेश कुमार समस्तीपुर से सहरसा के बीच रेलखंड का ट्रैक निरीक्षण भी कर चुके हैं. वहीं ट्रैक निरीक्षण के बाद रेल अधिकारी सरायगढ़ के लिए रवाना हुए थे।

लोको पायलट को दिया जा रहा प्रशिक्षण

वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए लोको पायलट को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस क्रम में ट्रेन चलने को लेकर सहरसा लोको पायलट को भी बारी-बारी से प्रशिक्षित किया जा रहा है।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन