April 18, 2024
  • होम
  • RSS की तीन दिवसीय समन्वय बैठक आज से शुरू, भागवत-नड्डा समेत कई नेता होंगे शामिल

RSS की तीन दिवसीय समन्वय बैठक आज से शुरू, भागवत-नड्डा समेत कई नेता होंगे शामिल

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 10, 2022, 1:32 pm IST

RSS समन्वय बैठक:

रायपुर। आज से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का समन्वय बैठक शुरू हो रही है। यह बैठक आरएसएस एवं उसके सहयोगी संगठनों के बीच होगी है। यह तीन दिवसीय बैठक छत्तीसगढ़ के रायपुर के जैनम मानस भवन में हो रही है। समन्वय बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं बीजेपी के संगठन महामंत्री बी एल संतोष सहित कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

36 संगठनों की समन्वय बैठक

मिली जानकारी के मुताबिक समन्वय बैठक में आरएसएस से जुड़े 36 संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होगें। बैठक में सामाजिक और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों सहित वैचारिक क्षेत्र, सेवा कार्यों एवं आर्थिक जगत के बारे में चर्चा करेंगे। बैठक सुबह 10 बजे से शुरू होगी।

बड़े नेता बैठक में शामिल होंगें

अखिल भारतीय स्तर की वार्षिक समन्वय बैठक में पर्यावरण, परिवार प्रबोधन और सामाजिक समरसता जैसे विषयों पर आरएसएस एवं उसके सहयोगी संगठनों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की चर्चा होगी। बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले सहित पांच सह सरकार्यवाह और प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। सहयोगी दलों में भारतीय मजदूर संघ से हिरण्यमय पांड्या और वी सुरेन्द्रन, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से आशीष चौहान और निधि त्रिपाठी और विश्व हिन्दू परिषद से आलोक कुमार और मिलिंद परांडे भाग लेंगे।

बैठक में कार्यो पर होगी चर्चा

आरएसएस से जुड़े 36 संगठनों की इस समन्वय बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बी एल संतोष भी हिस्सा लेंगे। संघ की समन्वय बैठक में विद्या भारती के रामकृष्ण राव एवं जी एम काशीपति, भारतीय किसान संघ के दिनेश कुलकर्णी, राष्ट्र सेविका समिति, वनवासी कल्याण आश्रम के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। बैठक में सभी सहयोगी दल अपने अपने कार्य और उपलब्धियों की जानकारी देंगे और आगे होने वाली कार्यो के बारे में विस्तार से चर्चा भी करेंगे।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो