June 17, 2024
  • होम
  • RJD Manifesto: तेजस्वी यादव ने जारी किया घोषणापत्र, जनता से किए ये वादे

RJD Manifesto: तेजस्वी यादव ने जारी किया घोषणापत्र, जनता से किए ये वादे

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 13, 2024, 12:53 pm IST

पटना। Bihar Politics: राष्ट्रीय जनता दल ने शनिवार सुबह लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बता दे कि नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान घोषणा पत्र जारी किया है। राजद ने अपने घोषणा पत्र को परिवर्तन पत्र नाम दिया है। परिवर्तन पत्र जारी किए जाने के दौरान तेजस्वी यादव के साथ जगदानंद सिंह तथा आरजेडी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

जनता से किए ये वादे

  1. राजद ने वादा किया कि भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी ड्यूटी के दौरान अर्धसैनिक बलों के जवान की मौत होने पर उसको शाहीद का दर्जा दिया जाएगा।
  2. तेजस्वी ने वादा किया कि बेहतर कनेक्टिविटी के लिए बिहार में पूर्णिया, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, भागलपुर एवं रक्सौल में एयरपोर्ट बनवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के आर्थिक विकास पर्यटन और युवतियों की सहूलियत के लिए ये एयरपोर्ट आवश्यक है सभी राज्यों और पूर्वी पड़ोसी देशों के साथ कनेक्टिविटी बेहतर होगी।
  3. राजद ने घोषणापत्र में कहा कि बिहार के कृषि उत्पादों के लिए अधिकतम खुदरा मूल्य सुनिश्चित करेंगे। आरजेडी ने वादा किया कि कृषकों को समर्पित नीतियां किसानों के साथ बैठकर बनाएंगे। साथ ही स्वामीनाथन रिपोर्ट की सिफारिश को भी लागू करने का वादा किया।
  4. राजद ने अपने घोषणापत्र में कहा कि वंचितों, उपेक्षितों के कल्याण के लिए मंडल कमीशन की शेष सिफारिश को लागू करेंगे।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन