April 25, 2024
  • होम
  • Rajnath Singh To Indian Army: इजरायल पर हुए हमले का जिक्र कर रक्षा मंत्री राजनाथ बोले- सेना किसी भी परिस्थिति…

Rajnath Singh To Indian Army: इजरायल पर हुए हमले का जिक्र कर रक्षा मंत्री राजनाथ बोले- सेना किसी भी परिस्थिति…

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : November 2, 2023, 3:37 pm IST

नई दिल्ली: इजरायल पर हमास के हमले का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना को किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है. सेना के कमांडरो से बातचीत में रक्षामंत्री ने इजरायल-हमास युद्ध का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि भविष्य में हो सकता है सीमा पार से हमें भी ऐसी किसी स्थिति से सामना करना पड़े, इसलिए सेना किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे.

सेना ने शुरू की रिसर्च

बता दें कि इजरायल पर हमास के हमलों से सीख लेकर भारत की सेना ने इन मुद्दों पर भी रिसर्च करना भी शुरू कर दिया है. भारतीय सेना ने ऐसी किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए मेक इन इंडिया अभियान के तहत एंटी-ड्रोन सिस्टम, लोइटर गोला-बारूद, लॉजिस्टिक्स यूएवी और ग्राउंड सेंसर की खरीददारी करना भी शुरू कर दिया है.

कई महत्त्वपूर्ण बैठक हुईं

भारतीय सेना ने 2 चरणों में 2 हजार करोड़ रुपये की आपातकालीन खरीददारी की है, जिसमें एंटी ड्रोन सिस्टम, लॉजिस्टिक यूएवी शामिल है. इसके साथ ही इजरायल पर हुए हमले के बाद सेना, इंटेलिजेंस यूनिट और विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने साथ में कई महत्त्वपूर्ण बैठकें की है, जिसमें इस पूरे मामले को समझा गया. साथ ही भविष्य में ऐसी किसी भी परिस्थिति को भारत के नजरिए से समझ कर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की गई.

यह भी पढ़ें-

Israel-Hamas War: हमास को सिर्फ यहूदियों के नरसंहार में दिलचस्पी, संयुक्त राष्ट्र में जमकर बरसा इजरायल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन