April 19, 2024
  • होम
  • Ramesh vidhuri:विशेषाधिकार समिति के सामने पेश होंगे रमेश बिधूड़ी, दानिश अली पर की थी थी टिप्पणी

Ramesh vidhuri:विशेषाधिकार समिति के सामने पेश होंगे रमेश बिधूड़ी, दानिश अली पर की थी थी टिप्पणी

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : October 4, 2023, 4:04 pm IST

नई दिल्लीः संसद के विशेष सत्र के दौरान चंद्रयान- 3 पर सदन में चर्चा के दौरान दक्षीणी दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अब उन्हें संसद की विशेषाधिकार समिति ने पूछताछ के लिए 10 अक्टूबर को बुलाया है। समिति के सामने बिधूड़ी अपना बयान दर्ज कराएंगे। बैठक में एजेंडे के अनुसार संसद के कई सदस्यों की शिकायतों के बाद रमेश बिधूड़ी अपना बयान दर्ज कराएंगे। बता दें कि मोदी सरकार के तरफ से 18 सितंबर से लेकर 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाया गया था।

भाजपा सांसद ने दानिश अली पर लगाया था आरोप

रमेश बिधूड़ी के बयान के बाद संसद में काफी हंगामा हुआ था और कई रातनीतिक दल के सांसदों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से पत्र लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। दूसरी तरफ भाजपा के सांसदों ने आरोप लगाया था कि दानिश अली ने रमेश बिधूड़ी को उकसाया और भाषण के दौरान बार – बार पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे थे। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने रमेश बिधूड़ी के बयान की निंदा करते हुए कहा था कि दानिश अली ने उन्हें उकसाया था।

उस वक्त लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने मिली शिकायतों को लोकसभा की विशेषाधिकार समिति को भेज दिया था। बता दें कि विेशेषाधिकार समिति की अध्यक्षता भाजपा सदस्य सुनील कुमार सिंह कर रहें है। अब इस मामले में अपना बयान दर्ज कराने रमेश बिधूड़ी विशेषाधिकार समिति के सामने 10 अक्टूबर को पेश होंगे।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो