June 26, 2024
  • होम
  • Ram Mandir: रामभक्तों के लिए आसान होगी यात्रा, UP के इस स्टेशन से चलेगी नई ट्रेन

Ram Mandir: रामभक्तों के लिए आसान होगी यात्रा, UP के इस स्टेशन से चलेगी नई ट्रेन

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : January 28, 2024, 10:04 am IST

नई दिल्लीः रामलला के दर्शन को देशभर से अयोध्या आ रहे रामभक्तों की सुविधा के लिए लखनऊ से अयोध्या के लिए इंटरसिटी ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। उत्तर रेलवे ने 31 जनवरी को इसे चलाने का निर्णय लिया है। 126 किलोमीटर की दूरी इंटरसिटी ट्रेन ढाई घंटे में तय करेगी। लखनऊ के गोमतीनगर स्टेशन से चलने पर यह तीन स्टेशनों पर रुकेगी। अयोध्या धाम से लखनऊ का सफर इससे और भी आसान हो जाएगा।

बता दें बाराबंकी के बाद रुदौली और अंतिम स्टेशन अयोध्या कैंट हेगा। अयोध्या लखनऊ रेल प्रखंड पर कम वक्त में सुगम सफर के लिए रेलवे के दोहरीकरण का काम पूरा हो गया है। इससे अयोध्याधाम आने जाने वाले यात्रियों को सफर करने में आसानी होगी।

31 जनवरी चलेगी ट्रेन

इंटरसिटी ट्रेन (04278) 31 जनवरी की सुबह पांच बजकर 10 मिनट पर गोमतीनगर से अयोध्या के लिए यात्रा तय करेगी। गोमतीनगर से चलकर यह अयोध्याधाम स्टेशन सुबह सात बजकर 45 मिनट पर पहुंच जाएगी। वहीं अयोध्याधाम से लखनऊ के गोमतीनगर के लिए ट्रेन (04277) शाम को पांच बजकर 40 मिनट पर चलेगी और गोमतीनगर आठ बजकर 55 पर पहुंचेगी।

स्टेशन अधीक्षक विनय शुक्ल ने जानकारी दी कि 31 जनवरी को इंटरसिटी चलाने का निर्णय लिया गया है। यहां पर ठहराव होने से यात्रियों को काफी फ़ायदा होगा। स्टेशन की आय भी बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें- http://Ram Mandir: अयोध्या में राममंदिर के अलावा घूमने की ये जगहें हैं बेस्ट, कम बजट में घूमें रामनगरी

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन