April 16, 2024
  • होम
  • Ram Mandir: मूर्तिकार अरुण योगीराज ने शेयर की रामलला की अनदेखी तस्वीर, सोशल मीडिया पर मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया

Ram Mandir: मूर्तिकार अरुण योगीराज ने शेयर की रामलला की अनदेखी तस्वीर, सोशल मीडिया पर मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : February 25, 2024, 8:09 am IST

नई दिल्लीः रामलला की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार अरुण योगीराज ने भगवान राम की पहले कभी नहीं देखी गई छवि सोशल मीडिया पर साझा की है, जो पर खूब ध्यान आकर्षित कर रही है। यह तस्वीर उस वक्त की है जब उन्होंने रामलला की मूर्ति बनाई थी। योगीराज ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, मूर्ति तराशते वक्त। उन्होंने आगे कहा कि सभी बारीकियों को ध्यान में मूर्ति तराशते हुए मैं आश्वस्त था कि आखिरी वक्त में बड़ा बदलाव आ जाएगा. प्रकाशित फोटो में योगीराज को कुछ उपकरणों के साथ भी देखा जा सकता है. फोटो में योगीराज रामलला की ठुड्डी पकड़े नजर आ रहे हैं.

सोशल मीडिया पर हुई खूब प्रशंसा

जब योगीराज ने इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया तो लोगों को यह पोस्ट बहुत पसंद आई. पोस्ट शेयर करने के एक घंटे के अंदर ही 25 हजार लोगों ने फोटो को लाइक किया. फोटो खूब शेयर की गई. लोगों ने खूब कमेंट भी किए. एक यूजर ने कमेंट में कहा, “शानदार काम”। आप पर बहुत गर्व है। एक अन्य यूजर ने कहा कि यह बेहद खूबसूरत है. वहीं, एक तीसरे यूजर ने कहा- बढ़िया काम.

कौन है अरुण योगीराज ?

अरुण योगीराज मैसूर के प्रसिद्ध महल मूर्तिकारों के परिवार से हैं। वह अपने परिवार में मूर्तिकारों की पांचवीं पीढ़ी हैं। उनके पिता योगीराज शिल्पी भी एक महान मूर्तिकार थे और उनके दादा बसवन्ना शिल्पी को मैसूर के राजा का संरक्षण प्राप्त था। अरुण को बचपन में मूर्तियां बनाना बहुत पसंद था। एमबीए पूरा करने के बाद उन्होंने एक निजी कंपनी में नौकरी की, लेकिन मूर्तिकला को वह नहीं भूल सके। आख़िरकार, 2008 में उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और मूर्तिकला बनाना शुरू कर दिया। ये फैसला कठिन था लेकिन सफल रहा. आज वह इस देश के मशहूर मूर्तिकार हैं। उनके परिवार में कई मूर्तिकार थे। वे पांच पीढ़ियों से मूर्तिकला और नक्काशी में शामिल हैं। अरुण के दादा बसवन्ना शिल्पी भी एक प्रसिद्ध मूर्तिकार थे।

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो