April 23, 2024
  • होम
  • Ram Mandir: अयोध्या जाने वाली सभी सीमाएं की गई सील, इस वजह से लिया गया फैसला

Ram Mandir: अयोध्या जाने वाली सभी सीमाएं की गई सील, इस वजह से लिया गया फैसला

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : January 23, 2024, 7:19 pm IST

नई दिल्ली। अयोध्या में श्री राम मंदिर(Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद, दर्शन के लिए उमड़ी रामभक्तों की भीड़ को देखते हुए सभी सीमाओं को दोबारा से सील कर दिया गया है। इस दौरान अयोध्या की ओर किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं है। ऐसे में बांस-बल्ली के साथ ट्रॉली बैरियर लगाकर पुलिस कर्मियों सहित दारोगा को तैनात किया गया है। ऐसे में सिर्फ पासधारकों, इमरजेंसी सेवा की एंबुलेंस, परीक्षार्थियों, किसानों को डीजल, पेट्रोल, आवश्यक वस्तुओं दूध, सब्जी, गैस सिलेंडर आदि पूर्ति के वाहनों को चेकिंग व पुष्टि के बाद ही आवागमन की छूट दी जा रही है।

पुलिस का कड़ा पहरा

बता दें कि इस दौरान, श्रद्धालुओं को अयोध्या(Ram Mandir) लेकर जाने वाले भगवाध्वज लगे वाहनों को अयोध्या में एंट्री नहीं दी जा रही है। बताया जा रहा है कि अयोध्या में श्रद्धालुओं की भीड़ को रोकने के लिए डबल बैरियर पर पुलिस का कड़ा पहरा लगाया गया है। वहीं एसपी डा. कौस्तुभ ने यादवनगर व एएसपी विशाल पांडेय ने अयोध्या जिले से लगने वाली सीमाओं अयोध्या-बसखारी मार्ग की सीमा यादवनगर, भीटी-हैदरगंज मार्ग, चनहा चौराहा, नगहरा, महरुआ, इल्तिफातगंत, सम्हरिया, सेवागंज पूर्वी-पश्चिमी बार्डर पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं।

विशेष चेकिंग अभियान

इस दौरान, वाहनों को सीसी कैमरे व ड्रोन की कड़ी निगरानी में, जांच करने के बाद यादवनगर से मिझौड़ा तथा चनहा से भीटी की ओर मोड़ दिया जा रहा है। इस निगरानी की जिम्मेदारी सीओ शुभम कुमार, भीटी थानाध्यक्ष अमित पांडेय, अहिरौली थानाध्यक्ष विवेक वर्मा व थानाध्यक्ष इब्राहिमपुर को जिम्मेदारी सौंपी गई है। अपर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, अयोध्या में वाह्य संग स्थानीय श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने के कारण जिले की सीमाओं को दोबारा सील कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ राजेसुल्तानपुर थानाध्यक्ष संत कुमार सिंह ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया है। पदुमपुर चौक पर बैरीकेडिंग लगाकर वाहनों की सघन चेकिंग की गई। इस मौके पर उपनिरीक्षक विनोद तिवारी सहित अन्य पुलिस कर्मी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- अयोध्या में प्रशासन नहीं संभाल पा रहा भीड़, मोर्चा संभालने खुद सीएम योगी पहुंचे रामनगरी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन