June 15, 2024
  • होम
  • Rajya Sabha Election 2024: बीजेपी के राज्यसभा चुनाव में 8 प्रत्याशी उतारने की इनसाइड स्टोरी, इस नेता ने किया खुलासा

Rajya Sabha Election 2024: बीजेपी के राज्यसभा चुनाव में 8 प्रत्याशी उतारने की इनसाइड स्टोरी, इस नेता ने किया खुलासा

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : March 2, 2024, 10:57 am IST

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव खत्म हो गए हैं. आठ सीटों पर बीजेपी और दो सीटों पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी यानी सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि 10 सीटों के चुनाव में बीजेपी 8वां प्रत्याशी इसलिए उतारा क्योंकि समाजवादी पार्टी के नेता और UP के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

एक इंटरव्यू के दौरान राजभर ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से जुड़े सवालों के जवाब दिए. उन्होंने कहा कि अखिलेश दिन में बीजेपी के खिलाफ बोलते हैं और रात में फूलों का गुलदस्ता लेकर मोदी-योगी शरणम गच्छामि बोलते हैं. राजभर ने दावा किया कि अखिलेश परोक्ष रूप से भारतीय जनता पार्टी की मदद कर रहे हैं.

राजभर ने दिए उदाहरण

इस संदर्भ में उदाहरण के तौर पर उन्होंने दावा किया, ‘अखिलेश ने मध्य प्रदेश चुनाव में क्या किया? इसने कांग्रेस को हराया और परोक्ष रूप से भाजपा को जीत दिलाई। राजभर ने विधानपरिषद चुनाव के घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि अखिलेश खुद एमएलसी थे लेकिन उनका नामांकन खारिज कर दिया गया क्योंकि उन्हें 28 साल के व्यक्ति ने नामांकित किया था. इसके बजाय, एक और भाजपा उम्मीदवार जीत गया।

इसके बाद राजभर ने राज्यसभा चुनाव का जिक्र करते हुए दावा किया कि अखिलेश यादव ने गृह मंत्री शाह से मुलाकात की और उसके बाद ही बीजेपी ने अपने आठवें उम्मीदवार की घोषणा की. बता दें कि इस चुनाव में सपा ने जया बच्चन, रामलालजी सुमन और आलोक रंजन को उम्मीदवार बनाया था. नामांकन के दिन सुबह, भारतीय जनता पार्टी ने आठवें उम्मीदवार, संजय सेठ की घोषणा की, जिससे चुनाव की स्थिति बन गई और फिर 27 फरवरी को मतदान हुआ.

PM Modi: सोशल मीडिया में हुई पीएम मोदी की जमकर प्रशंसा, नेटिजन्स ने दिया ‘सुपरह्यूमन’ का टैग

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन