April 21, 2024
  • होम
  • राजस्थान: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बोले- लोकतंत्र और विकास का हत्यारा है भ्रष्टाचार

राजस्थान: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बोले- लोकतंत्र और विकास का हत्यारा है भ्रष्टाचार

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 29, 2023, 12:55 pm IST

जयपुर: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बीते दिनों राजस्थान के दौरे पर थे. इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में शामिल हुए. इस बीच एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि भ्रष्टाचार विकास और लोकतंत्र का हत्यारा है. इसके साथ ही धनखड़ ने केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि उसने सत्ता के गलियारों में दलालों का प्रभाव खत्म कर दिया है.

मुख्यमंत्री गहलोत को रास नहीं आया दौरा

बता दें कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का बार-बार राजस्थान के दौरे पर आना मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को रास नहीं आ रहा है. सीएम गहलोत ने कहा है कि मैं उपराष्ट्रपति जी का काफी सम्मान करता हूं. लेकिन उन्हें अब एक मेहरबानी करनी चाहिए और बार-बार चुनावी राज्य के दौरे पर नहीं आना चाहिए. गहलोत ने कहा कि वह संवैधानिक पद पर बैठे हैं और उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए.

संवैधानिक लोगों पर दबाव न बनाया जाए

इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार संवैधानिक पदों पर बैठे हुए लोगों पर चुनावी दौरे करने का दबाव न बनाए. उन्होंने कहा कि संवैधानिक पदों पर आसीन लोगों से चुनाव प्रचान करवाना ठीक नहीं है. उपराष्ट्रपति जी ने राजस्थान दौरे के दौरान एक ही दिन में पूरा राजस्थान छान मारा. ऐसा पहले कभी होता था क्या? आप जहां भी जा रहे हैं वहां आपसे मिलने कौन आ रहा है? भाजपा के स्थानीय नेता आपसे मिलने के लिए आ रहे हैं. ऐसा करके आप क्या संदेश देना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें-

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान चुनाव में कूदे असदुद्दीन ओवैसी, जानें इससे किसका होगा फायदा?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो