Rajasthan Election: राजस्थान में RLP ने जारी की 5वीं सूची, कांग्रेस-बीजेपी में से किसका होगा नुकसान

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रकिया चल रही है। कांग्रेस और भाजपा ही नहीं बल्कि क्षेत्रीय पार्टियां भी टिकट बंटवारे को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं हैं। नामांकन प्रक्रिया पूरी होने से दो दिन पहले शुक्रवार रात को आरएलपी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी की।

किसे मिला टिकट?

इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है, जिसमें लोहावट से सत्यनारायण विश्नोई, लूणी से बद्रीलाल प्रजापत, बिलाड़ा से जगदीश कडेला, डूंगरगढ़ से विदेक माचरा, पीलीबंगा से सुनील नायक, अजमेर दक्षिण से परमेश्वर लाल कटारा और अजमेर उत्तर से हरिराम कोडवानी को उम्मीदवार बनाया गया है।

अबतक 36 प्रत्याशी उतारे

आरएलपी ने अब तक जोधपुर की 10 विधानसभा में से पांच सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। पार्टी ने लूणी, लोहावट, बिला, जोधपुर शहर और भोपालगढ़ से अपने प्रत्याशियों को टिकट दिया है। आरएलपी ने राज्य में अब तक कुल 36 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। बता दें कि आजाद समाज पार्टी के साथ आरएलपी का गठबंधन है।

क्या है जाट-दलित समीकरण

इस बात में कोई भी दो राय नहीं है कि इन दोनों दलों का गठबंधन राज्य का सियासी समीकरण बदल सकता है। यदि विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में जाट और दलित मतदाता एक हो जाते हैं तो भाजपा और कांग्रेस के लिए मुश्किल हो सकती है।

Latest news