April 18, 2024
  • होम
  • महाराष्ट्र: पुणे में गरजे राज ठाकरे, बोले- पीएम मोदी देश में जल्द लागू करे 'यूनिफॉर्म सिविल कोड'

महाराष्ट्र: पुणे में गरजे राज ठाकरे, बोले- पीएम मोदी देश में जल्द लागू करे 'यूनिफॉर्म सिविल कोड'

महाराष्ट्र:

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने आज पुणे में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान मनसे प्रमुख ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करते है कि जल्द से जल्द देश में ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ लागू किया जाए।

संभाजीनगर हो औरंगाबाद का नाम

मनसे प्रमुख ने आगे कहा कि महाराष्ट्र सरकार जल्द से जल्द औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर करे।

जानबूझकर रद्द किया अयोध्या का दौरा

अयोध्या दौरा स्थगित करने के बारे में राज ठाकरे ने कहा कि दो दिन पहले, मैंने अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित करने के बारे में ट्वीट किया था। मैंने जानबूझकर बयान दिया ताकि सभी को अपनी प्रतिक्रिया देने की अनुमति मिल सके। जो लोग मेरी अयोध्या यात्रा के खिलाफ थे, वे मुझे फंसाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन मैंने इस विवाद में नहीं पड़ने का फैसला किया।

मातोश्री मस्जिद नहीं है

राज ठाकरे ने आगे कहा कि जब मैंने अपने कार्यकर्ताओं को लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के लिए कहा, तो राणा दंपत्ति (रवि और नवनीत राणा) ने कहा कि वे मातोश्री में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। क्या मातोश्री एक मस्जिद है? बाद में शिवसैनिकों और राणा दंपत्ति के बीच क्या हुआ, यह तो सभी जानते हैं।

स्थगित किया था अयोध्या दौरा

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे का अयोध्या दौरा रद्द कर दिया था। इसकी जानकारी खुद मनसे प्रमुख ने अपने ट्वीटर हैंडल से दी थी। राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या आने वाले थे।

आदित्य ठाकरे का भी दौरा प्रस्तावित

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की राजनीति में हिंदुत्व को लेकर जंग जारी है। ठाकरे परिवार में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर को लेकर छिड़े विवाद के बीच बीते दिनों शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि युवासेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे 10 जून को अयोध्या जाएंगे। इस दौरान उनके साथ पूरे महाराष्ट्र से शिवसैनिक और युवा सैनिक जाएंगे। संजय राउत ने कहा था कि भगवान राम की नगरी अयोध्या जाना कोई राजनीति से प्रेरित नहीं है। हम पूरी श्रद्धा और भक्ति भाव के साथ अयोध्या जाएंगे। हमारा नाता प्रभु श्री राम के साथ है और हमेशा रहेगा।

यह पढ़े-

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो