May 21, 2024
  • होम
  • Rain In UAE: यूएई में भारी बारिश से त्राहिमाम, अब तक भारत और दुबई के बीच 30 से ज्यादा उड़ानें रद्द

Rain In UAE: यूएई में भारी बारिश से त्राहिमाम, अब तक भारत और दुबई के बीच 30 से ज्यादा उड़ानें रद्द

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : April 18, 2024, 7:16 am IST

नई दिल्लीः यूएई में भारी बारिश के कारण भारत और दुबई के बीच संचालित होने वाली 30 से ज्यादा फ्लाइटें मंगलवार और बुधवार को रद्द करनी पड़ीं। इनमें एअर इंडिया, एअर इंडिया एक्सप्रेस, इंडिगो, एमिरेट्स और स्पाइस जेट एयरलाइंस की उड़ानें भी शामिल हैं।

यात्रियों को तारीख बदलने की छूट

एअर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि एयरलाइन प्रभावित यात्रियों को अगले कुछ दिनों में अन्य उड़ानों में समायोजित कर जल्द से जल्द उनके गंतव्य तक पहुंचाने की कोशिश कर रही है। साथ ही एयरलाइन 16 और 17 अप्रैल की वैध टिकट रखने वाले यात्रियों को एक बार तारीख बदलने की छूट प्रदान कर रही है ताकि वे टिकट की वैधता अवधि में आगामी तिथियों में अपनी फ्लाइट को रिशेड्यूल कर सकें।

बता दें कि एअर इंडिया देश के विभिन्न शहरों से दुबई के लिए हफ्तेभर में 72 उड़ानों का परिचालन करती है। एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से दुबई जाने वाली 10 उड़ानें और आने वाली नौ उड़ानें रद्द की गई है। एअर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों दिन यूएई की उसकी तीन-चार उड़ानों में देरी हुईं और सात उड़ानों को रद्द करना पड़ा।

पैसे रिफंड के लिए कर सकते है आग्रह

एयरलाइन ने प्रभावित यात्रियों को फुल रिफंड और फ्री रीशेड्यूलिंग का ऑप्शन दिया है। इंडिगो ने कहा कि उसे बुधवार को दुबई आने-जाने वाली 13 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। उसने यात्रियों से आग्रह किया कि वे वैकल्पिक उड़ानों के विकल्प देखें या फुल रिफंड का अनुरोध करें।

ये भी पढ़ेः  Bihar: चुनाव के बीच लालू प्रसाद यादव को लगा झटका, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने RJD से दिया इस्तीफा

रवि किशन को पति बताने वाली महिला के खिलाफ FIR, बीजेपी सांसद की पत्नी बोलीं- 20 करोड़ के लिए…

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन