अमेरिका: Rahul ने प्रधानमंत्री पर कसा तंज, फोन निकालकर कहा ‘हैलो, मिस्टर मोदी… हो रही मेरी जासूसी

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी इस समय अमेरिका दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि उनके फोन को टैप किया जा रहा है. बुधवार को राहुल गांधी ने सिलिवन वैली के स्टार्टअप आंत्रप्रेन्योर के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने फ़ोन टैपिंग की बात कही है.

अमेरिका दौरे पर हैं राहुल गांधी

दरअसल बुधवार को अमेरिका के सिलिवन वैली स्थित ‘प्लग एंड प्ले’ ऑडिटोरियम में राहुल गांधी आंत्रप्रेन्योर को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान राहुल गांधी के साथ इंडियन ऑवरसीज कांग्रेस के चेयरपर्सन सैम पित्रोदा और अन्य सहयोगी भी मौजूद थे. बता दें, ये सभी लोग कांग्रेस नेता के साथ अमेरिका दौरे पर गए हैं.

डाटा सेफ्टी पर कहा ये

अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, बिग डेटा, मशीन लर्निंग के इंसानों पर प्रभाव पर भी बात की. उन्होंने शासन, सामाजिक कल्याण उपायों और गलत सूचना पर भी एक्सपर्ट पैनल के साथ चर्चा की. राहुल गांधी ने इस दौरान डाटा पर बात करते हुए कहा कि दुनिया में नई सेना बनकर उभरी है और भारत जैसे देशों को इसकी क्षमता का अंदाजा लग रहा है. कांग्रेस नेता ने आगे बताया कि डाटा सेफ्टी और सिक्योरिटी को लेकर उचित नियमों की जरूरत है. इसी के बाद उन्होंने पीएम मोदी पर फोन टैप किए जाने का आरोप लगाया.

 

‘मेरा फोन टैप किया जा रहा’

इस दौरान राहुल गांधी पेगासस स्पाइवेयर और उसके जैसी टेक्नोलॉजी के मुद्दे पर चर्चा कर रहे थे. चर्चा के बीच ऑडियंस में बैठे लोगों से कांग्रेस नेता ने कहा कि वह अब इस तरह की तकनीक को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं. उन्होंने इस दौरान यहां तक कह दिया कि उन्हें मालूम है कि उनका फोन टैप किया जा रहा है. फिर उन्होंने मोबाइल फोन निकाला और तंज करते हुए कहा ‘हेलो, मिस्टर मोदी.’

अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने जासूसी को लेकर बात की और कहा ‘मैं ये मानकर चलता हूं कि मेरा आईफोन टैप किया जा रहा है. आपको एक देश और एक व्यक्ति के रूप में डाटा इंफोर्मेशन की गोपनीयता के संबंध में नियम बनाने की जरूरत है.’

मेरे हर काम की जानकारी- राहुल

संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने दावा किया कि यदि किसी देश ने आपका फोन टैप करने का फैसला किया है तो उसे ऐसा करने से कोई नहीं रोक सकता है. वह आगे कहते हैं कि यदि किसी देश की फोन टैपिंग की इच्छा है तो आप ऐसी लड़ाई लड़ रहे हैं जिसका कोई अर्थ नहीं है.राहुल गांधी ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि मैं जो भी करता हूं, उसकी जानकारी सरकार को है.

कांग्रेस हाईकमान की राजस्थान में सुलह की कोशिश नाकाम! पायलट बोले- मांगों से कोई समझौता नहीं

Latest news