June 23, 2024
  • होम
  • आज अमेरिका रवाना होंगे राहुल गांधी, न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों को करेंगे संबोधित

आज अमेरिका रवाना होंगे राहुल गांधी, न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अमेरिका के लिए रवाना होंगे. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का यह दौरा 10 दिनों का होगा. इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही न्यूयॉर्क में भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित भी करेंगे. बता दें कि स्थानीय अदालत द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) जारी किए जाने के बाद दो दिन पहले ही राहुल गांधी को नया सामान्य पासपोर्ट मिला है. संसद सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस नेता ने अपना राजनयिक पासपोर्ट लौटा दिया था.

राहुल का अमेरिका में कार्यक्रम

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज नई दिल्ली से अमेरिकी शहर सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना होंगे. सैन फ्रांसिस्को में राहुल प्रसिद्ध स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ संवाद करेंगे. साथ ही वे यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. इसके बाद वह राजधानी वाशिंगटन डी.सी में सांसदों और थिंक टैंक्स के साथ बैठकों में शामिल होंगे. फिर राहुल न्यूयॉर्क जाएंगे, यहां वे भारतीय मूल के लोगों के साथ बातचीत करेंगे. यह कार्यक्रम न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में होगा. 4 जून को राहुल न्यूयॉर्क से वापस भारत के लिए उड़ान भरेंगे.

3 साल के लिए मिला है पासपोर्ट

बता दें कि, मानहानि केस में गुजरात की कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी ठहराया गया था और उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद राहुल की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी. सांसद के रूप में अयोग्य घोषित किए जाने के बाद कांग्रेस नेता ने अपना राजनयिक पासपोर्ट वापस कर दिया था. इसके बाद उन्होंने कोर्ट से 10 वर्ष के लिए सामान्य पासपोर्ट जारी करने की मांग की थी, हालांकि अदालत ने 3 साल के लिए ही सामान्य पासपोर्ट जारी किया.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन