April 23, 2024
  • होम
  • पुरी हावड़ा Vande Bharat Express को आज किया गया कैंसिल, जानिए क्या है कारण

पुरी हावड़ा Vande Bharat Express को आज किया गया कैंसिल, जानिए क्या है कारण

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : May 22, 2023, 9:09 am IST

दिल्ली: हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (22895/22896) आज सोमवार (22 मई) के लिए कैंसिल कर दी गई है। इंडियन रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि तूफान के कारण से इस ट्रेन का रैक क्षतिग्रस्त हो चुका है और इसी कारण इसे रिपेयर किया जाएगा. स्टेशन मास्टर का कहना है कि तूफान के कारण इस ट्रेन के ड्राइवर केबिन के सामने के शीशे और साइड की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

हादसों का शिकार हो रही है ट्रेन

दरअसल भारत की सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस लगातार एक के बाद एक हादसों का शिकार हो रही है। इस बार वंदे भारत प्राकृतिक आपदा का शिकार हुई है। हादसा कल रविवार को पुरी-हावड़ा रूट पर हुआ है। यहां भारी बरसात और तूफान की वजह से सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन के शीशे पर एक पेड़ की शाखा गिर गई है। इसी वजह से ट्रेन का शीशा टूट गया।

पायलट केबिन का भी टूटा शीशा

मिली जानकारी के अनुसार, ये हादसा ओडिशा के जाजपुर जिले में शाम तकरीबन 4:45 बजे बैतरणी रोड और मंजुरी रोड स्टेशनों के बीच हुआ। वहीं दक्षिण पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है। साथ ही कहा कि इस तूफान के दौरान पेड़ की शाखाएं ट्रेन पर गिर गईं।
साथ ही तूफान की वजह से टहनियां पुरी से हावड़ा जा रही ट्रेन के पैंटोग्राफ में फंस गई। वहीं प्राकृतिक हादसे का शिकार हुई वंदे भारत ट्रेन के पायलट केबिन का शीशा भी टूट गया है।

यह भी पढ़ें:

2000 के नोट बंद होने पर भूपेश बघेल ने कहा – ये फैसला थूक कर चाटने जैसा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन