May 29, 2024
  • होम
  • पंजाब: प्रकाश सिंह बादल का आज पैतृक गांव 'बादल' में होगा अंतिम संस्कार, 50 हजार लोगों के आने की संभावना

पंजाब: प्रकाश सिंह बादल का आज पैतृक गांव 'बादल' में होगा अंतिम संस्कार, 50 हजार लोगों के आने की संभावना

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 27, 2023, 8:49 am IST

चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल का आज उनके पैतृक गांव बादल में अंतिम संस्कार किया जाएगा। बुधवार रात उनका पार्थिव शरीर बादल गांव पहुंच चुका है। आज दोपहर करीब एक बजे उनके पैतृक घर से अंतिम यात्रा शुरू होगी। इसके बाद किन्नू वाले बाग में बादल का अंतिम संस्कार किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक जिस जगह पर प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार किया जाएगा, बाद में उस जगह को स्मारक में बदल दिया जाएगा।

गांव में भारी सुरक्षा का इंतजाम

पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए आने वाली भीड़ को देखते हुए पंजाब पुलिस ने बादल गांव में भारी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। मुक्तसर, फाजिल्का, फिरोजपुर और फरीदकोट जिले की पुलिस को बादल गांव में तैनात किया गया है। फरीदकोट रेंज के आईजी प्रदीप कुमार यादव ने बादल गांव का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जाएजा लिया है।

50 हजार लोगों के आने की उम्मीद

प्रकाश सिंह बादल के अंतिम संस्कार में 50 हजार से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। इसके साथ ही शिरोमणि अकाली दल और अन्य राजनीतिक पार्टियों के कई नेता बादल के अंतिम संस्कार में पहुंचेंगे। जिला प्रशासन ने अंतिम संस्कार स्थल के पास ही खेतों में पार्किंग की व्यवस्था की है। अंतिम संस्कार के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर कोई परेशानी ना हो, इसके लिए गांव महिना से लंबी की ओर रूट डायवर्ट किया गया है।

मंगलवार की रात हुआ था निधन

बता दें कि, पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार की रात निधन हो गया। मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में उन्होंने 95 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली। बादल के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई राजनेताओं ने दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने दो दिन- 26, 27 अप्रैल को राष्ट्रीय शोक घोषित किया है।

यह भी पढ़ें-

Parkash Singh Badal: चंडीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, प्रकाश सिंह बादल को दी श्रद्धांजलि

पूर्व PM मनमोहन सिंह ने प्रकाश सिंह बादल के निधन पर जताया दुख, बेटे सुखबीर बादल को लिखा पत्र

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन