June 26, 2024
  • होम
  • Punjab Politics: मान नकली हैं, 'केजरीवाल पंजाब के असली सीएम', सुखबीर बादल का बड़ा बयान

Punjab Politics: मान नकली हैं, 'केजरीवाल पंजाब के असली सीएम', सुखबीर बादल का बड़ा बयान

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : October 16, 2023, 11:43 am IST

चंडीगढ़: सतलुज युमना लिंक नहर के मुद्दे पर पंजाब में सियासी माहौल गर्म है. इस बीच शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के राज्य के सीएम भगवंत मान पर बड़ा हमला बोला है. बादल ने मान को नकली बताया है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब के असली मुख्यमंत्री हैं. अकाली दल प्रमुख ने कहा कि एक ओर आम आदमी पार्टी कह रही है कि राज्य सरकार सर्वेक्षण के लिए केंद्र की टीम को पंजाब में प्रवेश की अनुमति नहीं देगी. वहीं, दूसरी तरफ मान सरकार ने सलुज यमुना लिंक नहर का सर्वेक्षण करने के लिए एक पोर्ट लॉन्च कर दिया है.

SC की टिप्पणी के बाद सियासत तेज

बता दें कि सतलुज-यमुना लिंक नहर मामले में सुप्रीम कोर्ट की ताजा टिप्पणी के बाद से पंजाब में राजनीति गरमा चुकी है. शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल मान सरकार पर हमलावर हैं. वहीं आप सरकार इस मामले को पूर्व की सरकारों की गलती बता रही है. हालांकि आप सरकार यह कह चुकी है कि पंजाब एक बूंद पानी किसी प्रदेश को नहीं देगा.

सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर क्या कहा?

इससे पहले 11 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने सतलुज यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) मामले में पंजाब सरकार द्वारा अपने हिस्से का निर्माण न कराए जाने पर नाराजगी जताई और पंजाब को कड़ी फटकार लगाई. अदालत ने पंजाब से कहा कि आप इसका समाधान निकालें नहीं तो कोर्ट को कुछ करना होगा. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अब जनवरी में सुनवाई करेगा.

यह भी पढ़ें-

सीएम मान और विपक्षी नेता के बीच लुधियाना में होगी महाडिबेट, सरकार ने बुक कराया हॉल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन