April 12, 2024
  • होम
  • Punjab News: बब्बर खालसा इंटरनेशनल के आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, हथियारों के साथ 4 अरेस्ट

Punjab News: बब्बर खालसा इंटरनेशनल के आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, हथियारों के साथ 4 अरेस्ट

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित समूह ‘बब्बर खालसा इंटरनेशनल’ के 4 सदस्यों की गिरफ्तारी कर एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. इस बात की जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को दी है. पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि उनके पास से 6 पिस्तौल और 275 कारतूस बरामद किए हैं।

बब्बर खालसा इंटरनेशनल के चार सदस्य अरेस्ट

इस संबंध में डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर लिखा है कि एक बड़ी सफलता में एसएएस नगर पुलिस ने एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश कर ‘बब्बर खालसा इंटरनेशनल’ संगठन के 4 सदस्यों को अरेस्ट किया है. बब्बर खालसा इंटरनेशनल मॉड्यूल के सदस्यों को लक्षित हत्याओं का काम सौंपा गया था. उन्होंने कहा कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंडा का समर्थन हासिल था जो देश की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस की सहायता से मदद प्रदान कर रहा था।

ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से मंगवाए थे हथियार

वहीं पुलिस महानिरीक्षक गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि आरोपियों के पास से बरामद किए गए हथियारों की ड्रोनों की सहायता से पाकिस्तान से तस्करी हुई थी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने आगे कहा कि आरोपियों की एक व्यक्ति की लक्षित हत्या करने की प्लान थी जिससे राज्य में शांति भंग हो जाए। वहीं आरोपियों की पहचान निरवैर सिंह, शरूप सिंह, शकील अहमद, लवप्रीत सिंह के रूप में हुई है।

केंद्र सरकार बनाएगी LGBTQIA+ समुदाय के लिए समिति, जानिए किसकी होगी अध्यक्षता

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो