June 26, 2024
  • होम
  • पंजाब: मूसेवाला के पिता ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को लिखा पत्र, CBI जांच की मांग

पंजाब: मूसेवाला के पिता ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को लिखा पत्र, CBI जांच की मांग

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : May 30, 2022, 12:43 pm IST

पंजाब:

चंडीगढ़। पंजाब के मानसा के गांव में रविवार को मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई। जिसे लेकर आज गायक के पिता बलकौर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में बलकौर सिंह ने मांग की है कि मूसेवाला हत्याकांड की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से करवाई जाए। उन्होंने साथ में लिखा कि इस पूरे मामले में पंजाब सरकार सीबीआई और एनआईए का सहयोग करें।

पत्र में ये लिखा

बलकौर सिंह ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को भेजे अपने पत्र में लिखा है कि उन पुलिस अधिकारियों से जवाब तलब किया जाए। जिन्होंने सिद्धू मूसेवाला की पुलिस सुरक्षा की समीक्षा की थी। मूसेवाला के पिता ने डीजीपी पंजाब पर भी आरोप लगाते हुए लिखा कि उनके बेटे ने अपनी मेहनत से पंजाब के साथ दुनिया में अपना नाम रोशन किया लेकिन पंजाब पुलिस महानिदेशक उसकी हत्या को आपसी दुश्मनी और गैंगवार के साथ जोड़कर पेश कर रहे है। उन्होंने इसे लेकर डीजीपी पंजाब सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की भी मांग की।

डीजीपी ने की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें कि इससे पहले पंजाब पुलिस के महानिदेशक वीके भावरा कल रात में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें डीजीपी ने बताया की मूसेवाला की हत्या आपसी दुश्मनी का परिणाम प्रतीत हो रहा है। उन्होंने सिंगर के हत्याकांड के बारे में कई अन्य जानकारियां भी बताई।

3 हथियार से चली 30 गोली

प्रेस कांफ्रेंस में डीजीपी ने आगे बताया की सिद्धू की हत्या में तीन हथियारों का इस्तेमाल हुआ। इन हथियारों से निकली 30 गोली से सिंगर के शरीर को छलनी किया।

इसलिए घटाई सुरक्षा

पंजाब पुलिस महानिदेशक ने बताया कि अगले महीने ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी है, इसीलिए पुलिसकर्मियों को मुक्त करने के लिए सिंगर की सुरक्षा हटाई गई थी। डीजीपी ने कहा कि मूसेवाला की सुरक्षा से चार में से सिर्फ दो कमांडो को हटाया गया था। बाकी दो उनकी सुरक्षा में तैनात थे। लेकिन सिद्धू अपने बचे कमांडो को साथ नहीं ले गए थे।

मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी

प्रेस कॉफ्रेंस में भावरा ने पत्रकारों को बताया कि फिलहाल पूरे मामले की जांच चल रही है। उन्होंने आगे बताया कि मुख्यमंत्री मान के आदेश पर मामले की जांच के लिए मेरी तरफ से IG रेंज को SIT बनाने के निर्देश दिए गए हैं। आगे पंजाब डीजीपी ने बताया कि मौके से बरामद कारतूस से मालूम होता है कि 3 अलग-अलग हथियारों का इस्तेमाल हुआ है। बता दें, IG रेंज के अलावा SSP मानसा और भटिंडा भी अब मौके पर पहुंच चुके हैं। और मामले की हर स्तर से जांच की जा रही है।

यह पढ़े-

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन