April 23, 2024
  • होम
  • असंसदीय टिप्पणी मामला: बिधूड़ी के खिलाफ शुरू हो विशेषाधिकार प्रस्ताव, लोकसभा महासचिव को लिखा पत्र

असंसदीय टिप्पणी मामला: बिधूड़ी के खिलाफ शुरू हो विशेषाधिकार प्रस्ताव, लोकसभा महासचिव को लिखा पत्र

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : September 22, 2023, 9:13 pm IST

नई दिल्ली : भाजपा के सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा संसद की कार्यवाही के दौरान बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ असंसदीय भाषा का प्रयोग करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसद के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 15 दिनों में जवाब माँगा है. इसके अलावा विपक्ष ने भी इस मामले में कार्रवाई की जाने की मांग उठाई है.

विपक्षी दल आए साथ

वहीं बसपा सांसद ने भी लोकसभा स्पीकर को एक पत्र लिखा है जिसमें बिधूड़ी की संसदीय सदस्यता रद्द किए जाने की मांग की गई है. इस बीच NCP सांसद सुप्रिया सुले और TMC सांसद अपरूपा पोद्दार ने समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने भी लोकसभा महासचिव को पत्र लिखा है. पत्र में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव शुरू करने की मांग की गई है. लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर ये मामला विशेषाधिकार समिति के पास भेजे जाने की मांग की गई है. डीएमके सांसद कनिमोझी ने इस संबंध में सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है.

राहुल गांधी ने की मुलाकात

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार यानी आज BSP सांसद दानिश अली से मुलाकात की है. ये मुलाकात बसपा सांसद के आवास पर हुई जहां दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई. इस दौरान की तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसमें राहुल गांधी, बसपा नेता को गले से लगाते हुए देखे जा सकते हैं. इस फोटो सेशन को राहुल गांधी ने ख़ास कैप्शन के साथ शेयर किया है.

साथ किया फोटोसेशन

एक्स (पूर्व ट्विटर) पर तस्वीरों को साझा करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, “नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान.” कांग्रेस के आधिकारिक अकाउंट से भी इन तस्वीरों को शेयर किया गया है और लिखा गया है, “राहुल गांधी बीएसपी सांसद दानिश अली से मिलने उनके निवास पर पहुंचे.” इस दौरान कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल भी राहुल गांधी के साथ नज़र आ रहे हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो