March 1, 2024
  • होम
  • BJP Foundation Day: बीजेपी स्थापना दिवस पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- परिवारवादियों ने युवाओं के साथ किया विश्वासघात

BJP Foundation Day: बीजेपी स्थापना दिवस पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- परिवारवादियों ने युवाओं के साथ किया विश्वासघात

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 6, 2022, 1:20 pm IST

BJP Foundation Day:

नई दिल्ली, आज विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस (BJP Foundation Day) है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने इस दौरान विपक्षी पार्टी पर जमकर निशाना साधा और पार्टी स्थापना दिवस की महत्वपूर्णता बताई।

स्थापना दिवस की महत्वपूर्णता बताई

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इस बार का स्थापना दिवस तीन कारणों से बहुत महत्वपूर्ण हो गया है. पहला कारण- देश इस समय अपनी आजादी का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) मना रहा है. दूसरा कारण- तेजी से बदलते हुए वैश्विक हालातों में बदलता हुआ ग्लोबल ऑर्डर (Global Order) और इसमें भारत के लिए बढ़ती नई संभावनाएं. तीसरा कारण- कुछ समय पहले चार राज्यों में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में से 4 राज्यों में भाजपा को मिली जीत और तीन दशकों को बाद राज्यसभा में किसी भी राजनीतिक पार्टी के सदस्यों की संख्या 100 के पार पहुंचना।

विपक्ष पर साधा निशाना

स्थापना दिवस के अपने संबोधन में विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा भाजपा के लिए राजनीति और राष्ट्रनीति साथ-साथ चलती है, लेकिन कुछ राजनीतिक दल देश में अभी भी ऐसी राजनीति कर रहे है जो परिवारभक्ति की राजनीति है. उन्होंने कहा कि पारिवारवादी पार्टियों ने देश के युवाओं के भविष्य के साथ विश्वासघात करते हुए उन्हे कभी आगे नहीं बढ़ने दिया है. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आज हमें गर्व करना चाहिए कि आज देश में बीजेपी ही इकलौती ऐसी पार्टी है जो देश को इस चुनौती से सजग कर रही है और सतर्क कर रही है।

देश में दशकों तक वोट बैंक की राजनीति हुई

प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दलों ने देश में दशकों तक वोट बैंक की राजनीति (Vote Bank Politics) की. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों से वादे करो, ज्यादातर लोगों को तरसाकर रखो, ये सब वोटबैंक की राजनीति का साइड इफेक्ट था. इस राजनीति को भाजपा ने टक्कर दी और देशवासियों को इसके नुकसान के बारे में समझाया।

 

यह भी पढ़ें:

Imran Khan Attacks Opposition: इमरान ने विपक्ष पर किया करारा हमला, कहा-‘पता नहीं इन्हें क्या हुआ’

Indian Couple Kissing Live in IPL 2022 कैमरामैन का फिर दिखा जादू, फैंस बोले मेरा देश बदल रहा है आगे बढ़ रहा है!

Tags