February 29, 2024
  • होम
  • Prachanda Visit India: इंदौर पहुंचे नेपाल के पीएम प्रचंड, मुख्यमंत्री शिवराज ने किया स्वागत

Prachanda Visit India: इंदौर पहुंचे नेपाल के पीएम प्रचंड, मुख्यमंत्री शिवराज ने किया स्वागत

इंदौर। भारत के चार दिवसीय दौरे पर आए नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ आज इंदौर पहुंचे हैं. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने इंदौर एयरपोर्ट पर पीएम प्रचंड का स्वागत किया. इंदौर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बाद नेपाली पीएम उज्जैन जाएंगे, जहां वे महाकाल के दर्शन करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री प्रचंड के 4 दिन के भारत दौरे का तीसरा दिन है.

पीएम मोदी से मिले प्रधानमंत्री प्रचंड

इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच नई दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस में मुलाकात हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री प्रचंड और पीएम मोदी के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई. बता दें कि बुधवार दोपहर को दिल्ली पहुंचने के कुछ घंटे बाद प्रचंड ने नेपाली दूतावास में एक कार्यक्रम में कहा कि दोनों पक्ष समग्र संबंधों को विस्तार करने के इच्छुक हैं. उन्होंने संकेत दिया कि पीएम मोदी से बातचीत के बाद कई समझौते होने की संभावना है.

NSA अजीत डोभाल ने की मुलाकात

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रचंड के साथ अलग से मुलाकात की और भारत-नेपाल संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की. बैठक में विदेश सचिव विनय क्वात्रा भी मौजूद थे. नेपाली प्रधानमंत्री ने दूतावास के कार्यक्रम में कहा कि हम दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. प्रचंड के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत आया है.

दिल्ली: राजघाट पहुंचे नेपाल के PM प्रचंड, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

Tags