March 2, 2024
  • होम
  • PM Narendra Modi आज सौराष्ट्र तमिल संगमम् के समापन समारोह को करेंगे संबोधित

PM Narendra Modi आज सौराष्ट्र तमिल संगमम् के समापन समारोह को करेंगे संबोधित

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : April 26, 2023, 10:37 am IST

नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज बुधवार (26 अप्रैल) को सौराष्ट्र तमिल संगमम् के समापन समारोह को संबोधित करेंगे. पीएम कार्यालय (पीएमओ) ने यह सूचना दी है. पीएमओ ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10:30 बजे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. साथ ही पीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम की शुरुआत एक भारत- श्रेष्ठ भारत की भावना को बढ़ावा देने को लेकर पीएम की सोच को समर्पित है, जो देश के कई राज्यों के लोगों के बीच सदियों पुराने संबंधों को सामने लाने और उन्हें फिर से खोजने में मदद करता है.

पीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम की इसी सोच को मद्देनजर रखते हुए इससे पहले काशी तमिल संगमम् का आयोजन किया गया था. जानकारी के मुताबिक सौराष्ट्र तमिल संगमम्, गुजरात और तमिलनाडु के बीच साझा संस्कृति और विरासत का उत्सव मनाकर इस सोच को आगे बढ़ाता है.

पीएम कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार कई सदी पहले बड़ी संख्या में लोग सौराष्ट्र क्षेत्र से तमिलनाडु चले गए थे. इसे मद्देनजर रखते हुए सौराष्ट्र तमिल संगमम् ने सौराष्ट्र के तमिलों को अपनी जड़ों के साथ फिर से जुड़ने का एक मौका दिया है.

बता दें कि इस 10 दिवसीय संगम में हिस्सा लेने के लिए 3,000 से ज्यादा सौराष्ट्र के तमिल एक खास ट्रेन से सोमनाथ आए हैं. इस कार्यक्रम की शुरुआत 17 अप्रैल को हुई थी और इसका समापन समारोह आज बुधवार (26 अप्रैल) को सोमनाथ में आयोजित किया जा रहा है.

यह भी पढ़े : 

KKBKKJ : दूसरे दिन सलमान खान की फिल्म ने पकड़ी तेज रफ़्तार, वीकेंड पर कर सकती है धमाल

Raghav-Parineeti: परिणीति संग रिश्ते को लेकर राघव चड्ढा ने तोड़ी चुप्पी!, कहा- आगे और जश्न मनाने के कई मौके मिलेंगे

Tags