May 28, 2024
  • होम
  • PM Modi: 76% रेटिंग के साथ पीएम मोदी फिर से बने विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता, लिस्ट में किया टॉप

PM Modi: 76% रेटिंग के साथ पीएम मोदी फिर से बने विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता, लिस्ट में किया टॉप

  • WRITTEN BY: Apoorva Mohini
  • LAST UPDATED : April 5, 2023, 10:27 am IST

नई दिल्ली। मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा किए गए सर्वेक्षण में 76 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग के साथ, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दुनिया के ‘सबसे लोकप्रिय’ नेता के रूप में उभरे हैं। पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के अपने समकक्ष ऋषि सुनक को पीछे छोड़ दिया है जिससे ये साबित होता है मोदी लहर आज भी वैसी ही है और दिन प्रतिदिन मोदी जी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

PM मोदी ने काफ़ी बड़े नेताओं को पीछे छोड़ा

रेटिंग के अनुसार, पीएम मोदी की रेटिंग ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन और कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो सहित अन्य नेताओं को भी पीछे छोड़ा है। पोल ने रेटिंग के लिए 22 वैश्विक नेताओं का सर्वेक्षण किया। सर्वेक्षण में जहां पीएम मोदी ने पहला स्थान हासिल किया, वहीं मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर ने 61 प्रतिशत के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।
मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा किए गए सर्वेक्षण में बताया गया कि,यह रेटिंग 22 से 28 मार्च 2023 तक के डाटा पर आधारित है। फरवरी में भी, पीएम मोदी को 78 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता के रूप में आंका गया था। वह सर्वे भी अमेरिका की कंसल्टिंग फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ ने किया था।

 

ब्रिटेन के PM Sunak ने भी लिस्ट में बनाई जगह

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने 34 प्रतिशत के साथ लिस्ट में 10वें नंबर पर अपना स्थान बनाया। ब्राजील के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डा सिल्वा को 49 प्रतिशत रेटिंग के साथ 5वें स्थान पर नज़र आये,अमेरिकी राष्ट्रपति 41 प्रतिशत अनुमोदन के साथ 6वें स्थान पर रहे। सर्वेक्षण में 55 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस और 22 प्रतिशत के साथ फ्रांसीसी राष्ट्रपति 11वें स्थान पर हैं।

ये भी पढ़े :- 

NCERT: इतिहास की किताबों से मुगल साम्राज्य हुआ बाहर, सीपीआई और जनसंघ के चैप्टर भी हटाए

Mahavir Jayanti 2023: भगवान महावीर ने दिए थे ये 5 सिद्धांत, जानिए उनका महत्व

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन