PM मोदी धन्यवाद प्रस्ताव पर आज राज्यसभा में देंगे जवाब

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के चल रहे बजट सत्र के दौरान आज गुरुवार को राज्यसभा में दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को प्रस्ताव पर आखिरी स्पीकर के बोलने के बाद बताया था कि प्रधानमंत्री कल (गुरुवार) दोपहर 2 बजे जवाब देंगे। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस बुधवार को खत्म हो गई। बता दें, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था।

पीएम मोदी ने लोकसभा में क्या कहा ?

इससे पहले बुधवार को पीएम मोदी ने लोकसभा में जवाब दिया था। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, जो कभी यहां बैठते थे, वह वहां जाने के बाद फेल हुए और देश पास होता गया। मैं भी कभी यात्रा लेकर कश्मीर तक गया था। उस दौरान मैंने लाल चौक पर तिरंगा लहराने का संकल्प लिया था। लेकिन तब आतंकियों ने पोस्टर लगाए थे कि देखते हैं कि किसमें हिम्मत है और किसने अपनी मां का दूध पिया है, जो यहां आकर तिरंगा लहराता हैं।
तब मैंने कहा था कि, आतंकी कान खोलकर सुन लें। 26 जनवरी को ठीक 11 बजे मैं लाल चौक आऊंगा, बिना सुरक्षा, बिना बुलेट प्रूफ जैकेट पहने और किसने अपनी मां का दूछ पिया है इसका फैसला लाल चौक पर होगा। जिसके बाद जब मैंने  श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहराया, तब मीडिया के लोग सवाल करने लगे कि पहले यहां ऐसे नहीं होता था। आज वहां ऐसी शांति है कि वहां चैन से जा सकते हैं।
बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि , पीएम मोदी ने किसी मुद्दे पर जवाब नहीं दिया। अदाणी मामले पर प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ नहीं बोला, प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार को कुछ नहीं बोला। लग रहा है प्रधानमंत्री मोदी सभी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

Latest news

spot_img