April 25, 2024
  • होम
  • PM Modi आज पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी, कई योजनाओं की देंगे सौगात

PM Modi आज पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी, कई योजनाओं की देंगे सौगात

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : May 18, 2023, 7:00 am IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को पुरी से हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इतना ही नहीं पीएम मोदी पुरी और कटक रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास करेंगे। बताया जा रहा है कि जहां यह पूरा कार्यक्रम होने वाला है वहां केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंच चुके हैं और साथ ही उन्होंने कार्य प्रगति का जायजा लेने के लिए देर रात को पुरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण भी किया।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा में 8,200 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं को समर्पित करेंगे और पुरी और कटक रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की नीव रखेंगे। रेल मंत्री ने आगे बताया कि पीएम मोदी ने ओडिशा में विकास के कार्यों के लिए 10,000 करोड़ रुपये सौंपे गए हैं। वहीं 10 वर्ष पहले, एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता वाले राज्य के विकास के लिए सिर्फ 800 करोड़ रुपये दिए गए थे।

पश्चिम बंगाल को मिलेगी दूसरी वंदे भारत

रेलवे अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को आज गुरुवार को दोपहर तकरीबन 1 बजे पुरी से वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाई जाएगी। इतना ही नहीं हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन के बाद पश्चिम बंगाल को मिलने वाली यह दूसरी वंदे भारत है। ये ट्रेन हावड़ा और पुरी के बीच 500 किमी की दूरी करीब साढ़े 6 घंटे में तय करेगी।

सुबह हावड़ा से लेकर दोपहर पुरी पहुंचेगी

बता दें कि हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का नियमित संचालन 20 मई को हावड़ा और पुरी से शुरू होगा। साथ ही यह आज गुरुवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन चलेगी। जानकारी के मुताबिक यह हावड़ा से सुबह करीब 6:10 बजे चलेगी और दोपहर लगभग 12:35 बजे पुरी पहुंचेगी।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन