April 24, 2024
  • होम
  • PM मोदी आज 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, झारखंड-गोवा को भी मिलेगी सौगात

PM मोदी आज 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, झारखंड-गोवा को भी मिलेगी सौगात

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : June 27, 2023, 7:25 am IST

नई दिल्ली: गोवा और झारखंड को आज मंगलवार (27 जून) को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की पहली जोड़ी मिलने के साथ, देश भर के सभी राज्य जो अब इन सेमी-हाई स्पीड ट्रेनों से जुड़ जाएंगे. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे. इस बीच पीएम मोदी राजधानी भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से 5 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखाएंगे.

एक दिन में 5 वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन

मंत्रालय के एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि यह पहली बार है कि एक दिन में 5 (वंदे भारत एक्सप्रेस) ट्रेनों का उद्घाटन किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इन सेमी-हाई स्पीड ट्रेनों के साथ, रेल-विद्युतीकृत सभी राज्यों में कम से कम एक जोड़ी वंदे भारत ट्रेन है. जबकि शेष भारत वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से जुड़ा हुआ है, असम को छोड़कर, उत्तर पूर्व भारत को अभी तक ये सेमी-हाई स्पीड ट्रेनें नहीं मिली हैं, जहां वंदे भारत एक्सप्रेस की एक जोड़ी चालू है.

पीएम इन 5 ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से कल सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि पीएम जिन 5 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे, उनमें रानी कमलापति-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, खजुराहो-भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, मडगांव (गोवा)-मुंबई वंदे भारत ट्रेन, धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत और हटिया-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के नाम शामिल हैं.

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन