April 16, 2024
  • होम
  • पीएम मोदी आज रहेंगे जम्मू दौरे पर, देश को देंगे 30,500 करोड़ की सौगात

पीएम मोदी आज रहेंगे जम्मू दौरे पर, देश को देंगे 30,500 करोड़ की सौगात

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 20, 2024, 8:38 am IST

नई दिल्ली। पीएम मोदी आज यानी मंगलवार को जम्मू के एमए स्टेडियम में एक रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान वो साढ़े 30 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण तथा शिलान्यास भी करेंगे। यह परियोजनाएं स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, पेट्रोलियम, सड़क, विमानन, नागरिक बुनियादी ढांचे से संबंधित हैं। पीएम जम्मू-कश्मीर के 1500 नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित करेंगे। साथ ही विकसित भारत विकसित जम्मू कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद भी करेंगे। पीएम मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

पूरे देश में शिक्षा तथा कौशल बुनियादी ढांचे के उन्नयन और विकास की दिशा में बढ़ाए गए कदम के तहत पीएम मोदी 13375 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे। राष्ट्र को समर्पित की जाने वाली परियोजनाओं में आईआईटी जम्मू, भिलाई और तिरूपति, आईआईआईटीडीएम कांचीपुरम, भारतीय कौशल संस्थान (आईआईएस) कानपुर के स्थायी परिसर और केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय के देवप्रयाग (उत्तराखंड), अगरतला (त्रिपुरा) स्थित दो परिसर सम्मिलित हैं।

नवोदय विद्यालय भवनों का शिलान्यास

पीएम मोदी देश में तीन नए आईआईएम-जम्मू, बोधगया और विशाखापत्तनम का उद्घाटन करेंगे। वो देश में केंद्रीय विद्यालयों के 20 नए भवनों तथा 13 नए नवोदय विद्यालयों भवनों का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी देश में पांच केंद्रीय विद्यालय परिसरों, एक नवोदय विद्यालय परिसर और नवोदय विद्यालयों के लिए पांच बहुउद्देशीय हॉल का भी शिलान्यास करेंगे। ये नवनिर्मित केंद्रीय विद्यालय तथा नवोदय विद्यालय भवन पूरे देश के विद्यार्थियों की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो