रीगन सेेंटर में प्रवासी भारतीयों से बोले PM Modi, अब अमेरिका में ही रिन्यू हो जाएगा H1B वीजा

नई दिल्ली:इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि अब H-1B वीजा को रिन्यू करने के लिए आपको सभी को अमेरिका से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। अमेरिका में रहते हुए ही अब H-1B वीजा रिन्यू हो जाएगा। पीएम मोदी का कहना है कि भारत इस साल सिएटल में एक नया वाणिज्य दूतावास खोलने जा रहा है। इसी के साथ अमेरिका के 2 और शहरों में भी भारतीय वाणिज्य दूतावास खोले जाएंगे।

पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों को किया संबोधित

‘भारत की विकास गाथा में प्रवासी भारतीयों की भूमिका’ के विषय पर प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी लोगों ने इस हॉल में भारत का पूरा मैप बना दिया है। आप सभी लोग यहां दूर-दूर से आए हैं। ये देखकर ऐसा लग रहा है जैसे कि ‘मिनी इंडिया’ उमड़ आया है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि यूएस में ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की इतनी सुंदर तस्वीर दिखाने के लिए मैं आप सभी लोगों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

भारत-अमेरिका के रिश्तों की गौरवशाली यात्रा हुई शुरू- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन और मेरे बीच बीते 3 दिनों में काफी चर्चा हुई है। मैं कह सकता हूं कि वह काफी अनुभवी राजनेता हैं। उन्होंने हमेशा भारत-अमेरिका साझेदारी को नई ऊंचाई पर ले जाने का प्रयास किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि इन 3 दिनों में भारत और अमेरिका के रिश्तों की एक नई और गौरवशाली यात्रा शुरू हुई है।

Opposition Meeting: भाजपा और बीजेपी हिंदुस्तान की नींव पर हमला…- प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी

Latest news