April 18, 2024
  • होम
  • पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से फोन पर की बात, मिमिक्री को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से फोन पर की बात, मिमिक्री को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : December 20, 2023, 12:33 pm IST

नई दिल्ली: संसद परिसर में तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा के उपसभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी इसे लेकर विपक्षी दलों पर हमलावर हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी सांसदों की आलोचना की है. उन्होंने इस मुद्दे पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की है.

पीएम ने उपराष्ट्रपति से की बात

पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से फोन पर बात की है. उपराष्ट्रपति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का फोन आया और उन्होंने कल संसद के पवित्र परिसर में कुछ माननीय सांसदों द्वारा प्रदर्शित की गयी अपमानजनक नाटकीयता पर अत्यंत दुख व्यक्त किया. उन्होंने मुझे बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ, और वह भी संसद में, ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है.

अपमान विचलित नहीं कर सकते

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने एक्स पर आगे लिखा है, मैंने प्रधानमंत्री से कहा कुछ लोगों की बेतुकी हरकतें मुझे मेरा कर्तव्य निभाने और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों का सम्मान करने से नहीं रोक सकती हैं. मैं संवैधानिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं और इस प्रकार के अपमान मुझे अपने मार्ग से विचलित नहीं कर सकते. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाए जाने की निंदा की है.

TMC सांसद ने की धनखड़ की नकल

गौरतलब है कि संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी है. इस बीच निलंबित हुए सांसदों ने मंगलवार को संसद के गेट के सामने प्रदर्शन किया. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद के गेट पर आज सुबह राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेता कल्याण बनर्जी का वीडियो बनाते हुए दिखे. बता दें कि विपक्षी दलों के सांसद आज सुबह संसद के गेट पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे.

यह भी पढ़ें-

PM Modi Morphed Pic: पीएम मोदी की मॉर्फ्ड फोटो पर मचा बवाल, विपक्षी सांसदों ने तस्वीर के साथ किया प्रदर्शन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो