Parliament Winter Session: शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो चुका है। आज यानी मंगलवार को संसद सत्र का दूसरा दिन है। इस सत्र में कई प्रमुख विधेयक पेश किए जाने की संभावना है। सत्र की शुरुआत से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने विपक्ष से गुजारिश की कि वे विधानसभा चुनाव में मिली हार को भुलाकर संसद सत्र में सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ें।

देश के आर्थिक हालात पर होगी चर्चा

आज शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन राज्यसभा में ‘देश में आर्थिक स्थिति’ पर चर्चा होने की उम्मीद है। राज्यसभा सांसद अयोध्या रामी रेड्डी, बीरेंद्र प्रसाद बैश्य, लक्ष्मीकांत बाजपेयी, सुशील कुमार मोदी, घनश्याम तिवारी, आदित्य प्रसाद और शंभू शरण पटेल के द्वारा संसद के उच्च सदन में ‘देश में आर्थिक स्थिति’ पर चर्चा शुरू करने की संभावना है।

कई विधेयक हो सकते हैं पेश

केंद्र सरकार के एजेंडे में शामिल विधेयकों में भारतीय न्याय संहिता, 2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, 2023 और भारतीय साक्षरता अधिनियम, 2023 जैसे कानून शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन विधेयकों को जल्द ही सदन में पेश किया जा सकता है। यहां गौर करने वाली बात यह है कि यह अगले साल के लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण सत्र है और भाजपा इसमें सभी पेंडिंग पड़े हुए कानूनों को पास करवाना चाहती है।

Latest news