March 4, 2024
  • होम
  • खड़गे के बयान पर संसद में बवाल, झल्लाकर बोले सभापति- ‘क्या हम बच्चे हैं, जनता हंस रही’

खड़गे के बयान पर संसद में बवाल, झल्लाकर बोले सभापति- ‘क्या हम बच्चे हैं, जनता हंस रही’

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : December 20, 2022, 4:34 pm IST

नई दिल्ली. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के उस बयान को लेकर आज संसद में हंगामा मच गया जिसमें उन्होंने कहा था कि, “कांग्रेस पार्टी ने आज़ादी में बहुत बलिदान दिया है, क्या आपका एक कुत्ता भी देश के लिए मरा है”. भाजपा के सत्तारुढ़ नेताओं की ओर से खरगे से उनके बयान के लिए माफी मांगने की मांग की गई, जिसके चलते आज संसद में घमासान छिड़ गया. सांसदों के हंगामा को देखते हुए राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि हम एक बहुत ही गलत उदाहरण देश के आगे पेश कर रहे हैं, हम कोई बच्चे नहीं जो लड़ रहे हैं. आज 135 करोड़ की जनता हम पर हंस रही है. मंगलवार को संसद में खूब हंगामा हुआ है, भाजपा सांसदों ने जहाँ खड़गे से माफ़ी की मांग की तो वहीं खरगे ने आज फिर कहा, “मैं अभी भी कह सकता हूं कि स्वतंत्रता संग्राम में उनकी कोई भूमिका थी ही नहीं.”

पियूष गोयल-मल्लिकार्जुन खड़गे में बहस

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने यह मुद्दा उठाते हुए उनसे माफी की मांग की. उन्होंने कहा, ‘कल अलवर में विपक्ष के नेता खड़गे ने अभद्र भाषण दिया था. उन्होंने जिस भाषा का इस्तेमाल किया है वह दुर्भाग्यपूर्ण है, उन्होंने जिस तरह से अभद्र भाषा का प्रयोग किया, निराधार बातें कही और देश के सामने झूठ पेश किया, मैं उसकी निंदा करता हूँ, इसके साथ ही मैं उनसे माफी की मांग करता हूँ.’
केंद्रीय मंत्री ने कहा, मल्लिकार्जुन खड़गे को भाजपा, संसद और इस देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए जिन्होंने पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाई है, खड़गे ने हमें उनकी मानसिकता और ईर्ष्या की झलक दिखाई.

बता दें बीते दिन खड़गे ने कहा था कांग्रेस पार्टी ने देश को आज़ादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा गाँधी और राजीव गांधी ने अपनी जान तक की क़ुर्बानी दे दी. हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी लेकिन आपने क्या किया? आपके घर में कोई कुत्ता भी देश के लिए मरा है? क्या(किसी ने) कभी कोई क़ुर्बानी दी है? इसी कड़ी में खड़गे ने आगे कहा कि हम चीन के आक्रमण पर चर्चा चाहते हैं, लेकिन सरकार चर्चा के लिए तैयार नहीं है. वह बाहर तो शेर जैसे बात करते हैं, लेकिन असल में वह चूहे की तरह चालबाज़ी करते हैं, हम देश के साथ हैं लेकिन सरकार हमसे जानकारी छुपा रही है.

 

नक्सली संगठन में हो रही युवा लड़कियों की भर्ती: 5 लोगों के खिलाफ NIA ने दायर की चार्जशीट

मध्य प्रदेश के बाद बिहार के नेता ने किया ‘पठान’ का विरोध, कहा- ‘सिनेमाघरों में नहीं होने देंगे रिलीज’ 

Tags