April 24, 2024
  • होम
  • Parliament: लोकसभा की सुरक्षा में सेंधमारी के बाद ओम बिरला का एक्शन, सांसदों की बैठक बुलाई

Parliament: लोकसभा की सुरक्षा में सेंधमारी के बाद ओम बिरला का एक्शन, सांसदों की बैठक बुलाई

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : December 13, 2023, 9:14 pm IST

नई दिल्लीः संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। केंद्र सरकार द्वारा इस दौरान कई महत्वपूर्ण बिल पेश किए गए हैं। वहीं बुधवार यानी 13 दिसंबर को संसद पर हमले की बरसी है। हमले के वक्त पुलिस के छह जवान, संसद के दो सुरक्षाकर्मी और एक लोग मारे गए थे। आज सभी सांसदों की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि दी गई लेकिन ठीक एक वर्ष बात फिर से संसद में कार्यवाही के दौरान नापाक घटना को अंजाम दिया गया। बता दें कि विजिटर गैलरी में एक अज्ञात व्यक्ति बीच सदन में स्प्रे छिड़क कर धुंआ-धुंआ कर दिया।

ओम बिरला ने बुलाई बैठक

संसद में अज्ञात व्यक्ति के द्वारा नापाक घटना को अंजाम देने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी दलों की बैठक बुला ली। उन्होंने इस बात की जानकारी तब कुछ सदस्य नारेबाजी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने आप सभी की भावनाओं को पहले ही जाहीर कर दिया है। चार बजे इस मुद्दे पर सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। जिसके बाद बिरला ने दोपहर करीब 2 बजकर 50 मिनट पर सदन की कार्यवाही चार बजे तक के लिए स्थगित कर दिया था।

विपक्ष ने अमित शाह से बयान की मांग की

राज्यसभा में विपक्ष ने बुधवार को लोकसभा में सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्री अमित शाह से स्पष्टीकरण की मांग की। इससे पहले सदन के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे बहुत गंभीर मामला बताया। जब कुछ विपक्षी सदस्य नारे लगा रहे थे, तो धनखड़ ने उनसे ऐसा नहीं करने को कहा। राज्यसभा सभापति ने कहा कि हमें हर मुद्दे को राजनीतिक रूप से भुनाने की जरूरत नहीं है। यह एक सुरक्षा मुद्दा है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन