April 24, 2024
  • होम
  • आंकड़ों में हुए चौकाने वाले खुलासे, दिल्ली में कोरोना से मरने वाले 97 फीसदी लोगों में था ओमिक्रॉन

आंकड़ों में हुए चौकाने वाले खुलासे, दिल्ली में कोरोना से मरने वाले 97 फीसदी लोगों में था ओमिक्रॉन

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : April 20, 2022, 6:20 pm IST

नई दिल्ली, राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी हुए आंकड़े इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि देश में एक बार फिर कोरोना महामारी की वापसी हो गई है. बुधवार को देश में कोरोना के 2000 नए केस आए, इस कड़ी में राजधानी दिल्ली में कोरोना केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसके बाद बुधवार को अरविंद केजरीवाल सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. वहीं, सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में जनवरी से मार्च तक कोविड 19 से मरने वालों के 97 प्रतिशत सैंपल्स में कोरोनावायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट था।

राजधानी में फिर से लौटा मास्क

राजधानी में कोरोना के बढ़ते केसेज़ को देखते हुए DDMA ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की. इस बैठक में राजधानी में मास्क फिर से अनिवार्य कर दिया गया है. अब राजधानी में सार्वजनिक जगहों पर मास्क न पहनने वालों पर 500 का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं, दिल्ली में कोविड-टेस्टिंग बड़े पैमाने पर की जाएगी. इसके साथ ही, राजधानी में वैक्सीनेशन पर अब और जोर दिया जाएगा. साथ ही, DDMA की बैठक में स्कूलों को बंद नहीं करने का फैसला लिया गया है.

बीते 24 घंटे में कोरोना के 632 नए केस

दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 632 नए मामलें सामने आए. 17 फरवरी के बाद से यह दिन के सबसे ज्यादा मामले सामने आने का रिकॉर्ड है. इससे पहले दिल्ली के स्कूल में कोरोना केस सामने आने को लेकर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि अगर किसी भी स्कूल में कोरोना के केस पाए जाते हैं तो उनको कुछ दिनों के लिए बंद किया जाएगा.

दिल्ली एनसीआर के स्कूल में स्टूडेंट कोरोना संक्रमित

दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों में स्टूडेंट सहित कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसके बाद स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया साथ ही सभी क्लास भी ऑनलाइन रूप से कर दी गई.

 

जहांगीरपुरी: सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भी चलता रहा बुलडोजर, आदेश का पालन कराने पहुंची वृंदा करात

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन