ओडिशा: ट्रेन हादसे वाली जगह पहुंचे CM पटनायक, 10 बजे बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी जाएंगी

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बालासोर में ट्रेन हादसे (Coromandel Train Accident) वाले जगह पहुंच गए हैं. सीएम पटनायक ने रेलवे के अधिकारियों के साथ घटनास्थल का जायजा लिया है. इस दौरान उनके साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे. बता दें कि कोरोमंडल ट्रेन हादसे में अब तक 233 लोगों की मौत हो चुकी है, साथ ही 900 से ज्यादा यात्री घायल है. फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. बताया जा रहा है कि ट्रेन के डिब्बों में अभी कई शव फंसे हुए हैं, ऐसे में मौत का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है.

ममता बनर्जी भी पहुंचेगी घटनास्थल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कुछ ही देर में घटनास्थल पर पहुंचने वाली है. जानकारी के मुताबिक सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर से ममता बालासोर में ट्रेन हादसे वाली जगह पहुंचेगी. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोलकाता में अपना कार्यक्रम रद्द कर बालासोर के लिए रवाना हो चुके हैं. कुछ ही देर में प्रधान हादसे वाली जगह पहुंचेगें.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ये कहा

हादसे का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि जिनके परिवार के सदस्यों की इस हादसे में मृत्यु हो गई, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. उन्हें सरकार हर संभव मदद करेगी. रेलवे ने कल ही मुआवजे का ऐलान कर दिया था, जांच कमेटी का भी गठन किया गया है. रेलवे, NDRF, SDRF की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई. फिलहाल हमारा ध्यान बचाव कार्य पर है. राहत और बचाव कार्य खत्म होने के बाद ही बहाली का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पहले से ही बहाली के लिए मशीनें तैनात हैं.

कैसे हुआ इतना भीषण ट्रेन हादसा?

यह हादसा कल शाम करीब 7 बजे बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन के पास हुआ, जब कोलकाता से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस और यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस डिरेल हो गई. इसके बाद कोरोमंडल ट्रेन एक मालगाड़ी से जा टकराई. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, पहले यशंवतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस डिरेल हुई और इसके कुछ डिब्बे दूसरी पटरी पर पलट गए और वे दूसरी तरफ से आ रही शामीमार-चेन्नई कोरमंडल से टकरा गए. इसके बाद कोरोमंडल ट्रेन के भी कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए और दूसरे ट्रैक पर मालगाड़ी से टकरा गए. कुछ डिब्बे तो मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गए.

ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच करेगा ये अफसर, रेल मंत्री से इस्तीफे की हो रही मांग

Latest news

spot_img