June 17, 2024
  • होम
  • अब इंडिया गेट पर धरना देंगे पहलवान? भारी पुलिस बल तैनात, दंगा नियंत्रण वाहन भी मौके पर मौजूद

अब इंडिया गेट पर धरना देंगे पहलवान? भारी पुलिस बल तैनात, दंगा नियंत्रण वाहन भी मौके पर मौजूद

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : May 31, 2023, 12:28 pm IST

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े पहलवानों ने इंडिया गेट के पास आमरण अनशन करने का ऐलान किया है. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने उन्हें इंडिया गेट पर प्रदर्शन करने की की अनुमति नहीं दी है, जिसके बाद से ही पहलवानों के अनशन को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच एहतियात के तौर पर दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है. पूरे इलाके में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है.

दंगा रोकने वाली गाड़ी मौके पर मौजूद

इंडिया गेट इलाके में फिलहाल रैपिड एक्शन फोर्स और दिल्ली पुलिस की तैनाती है. इसके साथ ही दंगा रोकने वाली गाड़ी भी मौके पर मौजूद है. इंडिया गेट पर अनशन की इजाजत नहीं मिलने के बाद फिलहाल पहलवानों की ओर से इसपर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने इंडिया गेट के पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

पहलवानों ने टिकैत को सौंप दिया मेडल

बता दें कि इससे पहले भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले पहलवान मंगलवार को अपने मेडल गंगा में बहाने पहुंचे थे, लेकिन अंत में उन्होंने अपने इस फैसले को स्थगित कर दिया. किसान नेता नरेश टिकैत ने हर की पौड़ी पर पहुंचकर खिलाड़ियों को समझाया और उनसे 5 दिन का समय मांगा. इसके बाद खिलाड़ियों ने मेडल नरेश टिकैत को सौंप दिया.

पहलवानों ने कही थी अनशन की बात

पहलवानों ने मंगलवार दोपहर जारी किए गए अपने बयान में कहा था कि मेडल हमारी जान और आत्मा हैं. इनके गंगा नदी में प्रवाहित हो जाने के बाद हमारे जीने का भी कोई मतलब नहीं रह जाता है. इसलिए हम अब इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठेंगे. इंडिया गेट हमारे देश उन वीर शहीद जवानों की जगह है, जिन्होंने मातृभूमि के लिए अपनी देह त्याग दी. पहलावानों ने अपने बयान में कहा कि हम उनके जितने पवित्र तो नहीं हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए हमारे अंदर भी उन सैनिकों जैसी ही भावना है.

Wrestlers Protest: पहलवानों पर बृजभूषण का तंज, गंगा में मेडल बहाने गए थे टिकैत को दे आए

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन