April 16, 2024
  • होम
  • सीएनजी पीएनजी के बाद यूपी सरकार ने बढ़ाया रोडवेज का किराया

सीएनजी पीएनजी के बाद यूपी सरकार ने बढ़ाया रोडवेज का किराया

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : April 14, 2022, 4:51 pm IST

लखनऊ, यूपी में टोल रेट में इजाफा होने के बाद अब रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों की जेब पर गहरा असर पड़ने वाला है. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में 1 रुपये से लेकर 7 रुपये तक किराया बढ़ाया गया है, जिसके बाद यात्रियों को अब रोडवेज में सफर करना महंगा पड़ने वाला है. यूपी में ये बढ़ा हुआ किराया लागू भी कर दिया गया है. बता दें यह बढ़ोतरी सिर्फ टोल मार्गों पर होगी. कानपुर से दिल्ली, लखनऊ, आगरा के साथ-साथ सभी जगहों का किराया बढ़ा है, जहां जाने के लिए टोल देना पड़ता है, ऐसे में इन जगहों की यात्रा यात्रियों को महंगी पड़ने वाली है.

यूपी में 7 रूपये तक बढ़ा किराया

यूपी की ऐसी बसों में किराया एकमुश्त में 7 रुपये तक बढ़ा दिया गया है. रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने जानकारी देते हुए बताया कि टोल में बढ़ी हुई दरों की समीक्षा करने के बाद निगम ने बसों को किराया बढ़ाए जाने का निर्णय लिया है, बता दें ये बढ़ा हुआ किराया तत्काल प्रभाव से यूपी में लागू भी कर दिया गया है.

यात्रियों पर पड़ेगा किराए का अतिरिक्त बोझ

इससे पहले लखनऊ से अयोध्या तक का साधारण बस का किराया 184 रुपये था लेकिन अब रेट में इजाफे के बाद यात्रियों को 184 रुपये की जगह 187 रुपये देने होंगे. इसी तरह लखनऊ से हरदोई, लखनऊ से रायबरेली, कानपुर और सीतापुर जाने वाले यात्रियों को भी 2 से 3 रुपया किराया पहले से ज्यादा देना होगा. रोडवेज के रेट बढ़ाए जाने की वजह से ऐसी बसों में सफर करने वालों पर 3 रुपये से लेकर 7 रुपये अतिरिक्त बोझ आएगा.

ये सब्ज़ियां भी हुई महंगी

रिटेल मार्केट की बात करें तो तोरई का भाव 100 रुपये प्रति किलोग्राम, तो वहीं भिंडी की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम, करेले की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम, मिर्च के दाम 70 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुँच गए हैं. हालांकि, अभी आलू और प्याज की कीमत अभी कंट्रोल में है, जिससे आम लोगों को थोड़ी राहत है.

दूध के भी बढ़े दाम

आम लोगों की परेशानियां सिर्फ सब्ज़ियों और पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दाम तक ही सीमित नहीं है, बल्कि दूध की कीमतों में आए उछाल ने भी आम लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. पिछले महीने से अमूल और मदर डेयरी के दूध 2 रुपये प्रति लीटर तक महंगे हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें:

मानवाधिकार के सवाल पर जयशंकर की दो टूक- हमें भी अमेरिका में मानवाधिकारों की चिंता

IPL 2022 RR vs GT Match 24th Preview: आज होंगी गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो