April 22, 2024
  • होम
  • नोएडा पुलिस: ज्ञानवापी मामले में आपत्तिजनक पोस्ट पर शख्स गिरफ्तार, पुलिस ने फोन भी जब्त किया

नोएडा पुलिस: ज्ञानवापी मामले में आपत्तिजनक पोस्ट पर शख्स गिरफ्तार, पुलिस ने फोन भी जब्त किया

लखनऊ। वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद सोशल मीडिया पर इससे संबंधित आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. यूपी की नोएडा के कासना थाना इलाके की पुलिस ने इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. नोएडा पुलिस के अनुसार आरोपी ने ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली पोस्ट शेयर की थी. जिसके आरोप में पुलिस को इस संबंध में एक शिकायत मिली थी. इस शिकायत पर नोएडा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

पोस्ट करने वाला शख्स गिरफ्तार

नोएडा इलाके के कासना के थानाध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ला ने इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए कहा कि 17 मई को अतिउर रहमान नाम के एक युवक ने अपने ट्विटर हैंडल पर दो समुदाय के बीच धार्मिक व सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने तथा धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के मकसद से ज्ञानवापी प्रकरण से संबंधित आपत्तिजनक ट्वीट किया था. जिसके बाद इस मामले में थाना कासना पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी, इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने जब्त किया आरोपी का फोन

बता दें कि कासना इलाके पुलिस स्टेशन के एसएचओ संतोष कुमार शुक्ला के अनुसार शिकायत के आधार पर इस घटना की जांच कर रही पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर रहमान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपी के पास से पुलिस ने वो मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया। यह वो मोबाइल फोन है जिसके माध्यम से रहमान ने ट्वीट किया था. पुलिस अब आगे की कार्रवाई में जुट गई है. बता दें कि वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान वजू की जगह पर शिवलिंग मिलने का दावा किया गया है. हिन्दू पक्ष इसे शिवलिंग बता रहा है तो वहीं मुस्लिम पक्ष इसे एक फव्वारा बता रहे है।

यह पढ़े-

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो